पांच करोड़ की लूट के लिए रेकी करने वाला गिरफ्तार


mehsana poilce - कीम के व्यापारी का अपहरण कर लूटने का था प्लान

Man arrested for plan of 5 crores robbery in kim surat
The plan was to kidnap the robber of the kim's businessman

By: Dinesh M Trivedi

Published: 24 Jun 2020, 09:24 PM IST


सूरत. कीम के व्यापारी का अपहरण कर उससे पांच करोड़ रुपए लूटने की साजिश में शामिल एक शातिर को क्राइम ब्रांच ने पांडेसरा के सिद्धार्थनगर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीपोदरा लक्ष्मी कॉम्प्लेक्स निवासी अजय दत्त उर्फ अजय बंगाली ने कीम के एक व्यापारी का अपहरण कर उससे पांच करोड़ रुपए की लूट करने की साजिश में शामिल था।

झारखंड के गोडा जिले की कुसुम घाटी का मूल निवासी अजय पूर्व में मारपीट बलात्कार और कुछ समय पूर्व मेहसाणा में गांजा तस्करी के तीन अलग अलग मामलों में पकड़ा जा चुका है।

छह माह पूर्व मेहसाणा जेल में उसकी मुलाकात अमरसिंह ठाकोर के साथ हुई थी। दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी। जेल से रिहा होने पर कुछ दिन पूर्व उसने उसे सूरत बुलाया था। अमरसिंह लूट की किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में था।

दोनों ने कीम के निकट तडक़ेश्वर में एक कपड़ा मिल के मालिक का अपहरण कर लूटने की साजिश रची थी। अजय ने तडक़ेश्वर जाकर व्यापारी की रेकी थी। वह मिल से शाम छह-सात बजे ड्राइवर व सुपरवाइजर के साथ कार में घर जाता था।

उनका इरादा रास्ते में उसका अपहरण कर लूटने का था। लेकिन मेहसाणा पुलिस ने इस साजिश को अंजाम देने से पहले ही अमरसिंह ठाकोर व उसके साथियों को धर दबोचा। अमरसिंह से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच ने अजय को भी पांडेसरा से धर दबोचा।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned