मनपा के डिप्टी कमिश्नर ने किया प्लाज्मा दान

- स्मीमेर में 600 और न्यू सिविल में 150 से अधिक लोगों ने किया प्लाज्मा दान

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 15 Sep 2020, 10:56 PM IST

सूरत.

वराछा-बी जोन में कोरोना की रोकथाम के लिए जिम्मेदारी निभाने वाले मनपा के डिप्टी कमिश्नर एन. वी. उपाध्याय ने कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद प्लाज्मा दान किया है। उन्होंने 28 दिन बाद फिर से रक्तदान करने का संकल्प लिया। स्मीमेर अस्पताल में अब तक 600 से अधिक तथा न्यू सिविल अस्पताल में ढाई से अधिक लोगों ने कोरोना को हराने के बाद प्लाज्मा दान किया है।


मनपा के डिप्टी कमिश्नर एन. वी. उपाध्याय ने कोरोना को हराकर फिर से ड्यूटी ज्वॉइन की। उन्होंने स्मीमेर अस्पताल के ब्लड बैंक में प्लाज्मा दान किया। उन्हें बताया गया कि हाल में रक्त यूनिट की कमी हो रही है। इसलिए उन्होंने 28 दिन बाद फिर से एक बार रक्तदान करने का संकल्प लिया है। गौरतलब है कि, उपाध्याय ने लॉकडाउन के दौरान वराछा-बी जोन में श्रमिकों को भोजन, निवासियों को राशन कीट पहुंचाने की व्यवस्था की थी।

वराछा क्षेत्र में अधिक केस मिलने पर हॉटस्पॉट एरिया में डिस इफेक्ट की कार्रवाई तथा लोगों में कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाने का प्रयास किया था। स्मीमेर अस्पताल ब्लड बैंक की हेड डॉ. अंकिता शाह ने बताया कि अब तक छह सौ से अधिक लोगों ने प्लाज्मा दान किया। हाल में कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रित है। प्लाज्मा के साथ लोगों को रक्तदान करने की अपील की। न्यू सिविल अस्पताल ब्लड बैंक के हेड डॉ. मयूर जरग ने बताया कि अब तक ढाई सौ लोगों ने प्लाज्मा दान किया है, जो 531 लोगों को इश्यू किया गया है। गुजरात में सूरत प्लाज्मा दान में प्रथम स्थान पर है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned