scriptमंत्रा ने सेम्पल कलेक्शन और सर्टिफिकेशन सेन्टर शुरु किया | Mantra started sample collection and certification center | Patrika News

मंत्रा ने सेम्पल कलेक्शन और सर्टिफिकेशन सेन्टर शुरु किया

locationसूरतPublished: Sep 14, 2018 09:50:55 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

अभी तक सूरत के उद्यमी यह सर्टिफिकेट निजी लेब से लेते थे

file

मंत्रा ने सेम्पल कलेक्शन और सर्टिफिकेशन सेन्टर शुरु किया


सूरत
मेन मेइड टेक्सटाइल रिसर्च एसोसिएशन ने फैब्रिक्स-फाइबर सेम्पल कलेक्शन और सर्टिफिकेशन सेन्टर शुरु किया। मंत्रा के प्रेसिडेन्ट रजनीकांत बचकानी वाला ने बताया कि कपड़ा उद्यमियों को कपड़ो का निर्यात करते समय उसमें कौन से कपड़े यार्न, कलर, केमिकल आदि का इस्तेमाल किया गया है। । कई बार दो पार्टियों के बीच कपड़े की क्वॉलिटी के लिए कोई विवाद हो तब भी सर्टिफिेकेट की आवश्यकता पड़ती है। आयकर विभाग भी कपड़े का वेल्यूएशन करने के लिए सर्टिफिकेट मांगता है।अभी तक सूरत के उद्यमी यह सर्टिफिकेट निजी लेब से लेते थे लेकिन मंत्री में सेन्टर खुलने के बाद उद्यमियों को इसका लाभ मिलेगा। मंत्रा की ओर से पहले भी सेम्पल कलेक्शन और सर्टिफिकेशन सेन्टर शुरू किया गया था, लेकिन कई कारणों से बंद करना पड़ा।
फर्जी अकाउंट से मां-बेटी के फोटो डालने वाला गिरफ्तार
एक महिला और उसकी पुत्री का इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बना कर उनके फोटो और अभद्र मैसेज अपलोड करने वाले युवक को क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक अलथाण केनाल रोड पर सांई के.जी. बंगलोज निवासी संजय महात्मा (48) दो साल से ४५ वर्षीय महिला और उसके परिजनों को परेशान कर रहा था। कपड़े का जॉब वर्क करने वाला संजय पहले महिला के पड़ोस में रहता था। महिला से एकतरफा प्रेम को लेकर उसने इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड कर उसका फर्जी अकाउंट बनाया। इसी तरह उसकी पुत्री का भी अकाउंट बनाया और फोटो तथा अभद्र मैसेज अपलोड किए। उसने महिला के पति को भी मैसेज कर परेशान करना शुरू कर दिया। इस बारे में साइबर क्राइम थाने में लिखित शिकायत दी गई थी। साइबर क्राइम के पुलिस उप निरीक्षक जे.बी.आहिर ने आइपी एड्रेस के आधार पर संजय को ढूंढ निकाला और उमरा थाने में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
खाते से रुपए पार
सरथाणा क्षेत्र की एक महिला को एटीएम कार्ड बंद होने का झांसा देकर ठगों ने उसके खाते से १६ हजार ९९९ रुपए पार कर दिए। पुलिस के मुताबिक सरथाणा शांतिनगर निवासी अनिता शैलेष डाखरा (30) को गुरुवार सुबह एक युवक ने बैंककर्मी के रूप में पहचान देकर फोन किया और उसका एटीएम कार्ड बंद होने की बात बताई। कार्ड रिन्यू करने के बहाने उसने उससे ओटीपी नम्बर ले लिए और उसके बैंक ऑफ इंडिया के खाते से रुपए पार कर दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो