व्यापार हित में लिए कई आवश्यक निर्णय

बाहर की मंडियों के व्यापारियों में बकाया राशि के भुगतान संबंध में एसएमसीए ने आग्रह पत्र बनाकर ग्रुप में भेजा

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 16 May 2020, 09:16 PM IST

सूरत. लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन मीटिंगों का दौर अब कपड़ा बाजार के व्यापारिक संगठनों की ओर से भी शुरू हो गया है। इस कड़ी में शनिवार को सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन की ऑनलाइन साधारण सभा आयोजित की गई और इसमें व्यापार हित के कई आवश्यक निर्णय किए गए।
ऑनलाइन साधारण सभा की जानकारी सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन के अध्यक्ष देव संचेती ने बताया कि बैठक में स्टाफ के वेतन व दुकान-गोदाम किराए के मसले व्यापारी अपने विवेक से सुलझाए और शिकायत मिलने पर संगठन व्यापारियों को सहयोग करेगा। बाहर की मंडियों के व्यापारियों में बकाया राशि के भुगतान संबंध में एसएमसीए ने आग्रह पत्र बनाकर ग्रुप में भेजा है, जिसे व्यापारी अन्यत्र मंडियों के व्यापारियों को भेजकर भुगतान संबंधी बात कर सकते हैं। वहीं, विवाद से बचने के लिए वीवर्स व ब्रोकर से पुराने सौदे रद्द करने की बात भी ऑनलाइन बैठक में बताई गई। बैठक में यह भी बताया गया कि वीवर्स, मिल, जॉबवर्क के बकाया भुगतान पर बंद के दिनों का ब्याज लागू नहीं होगा और कपड़ा बाजार खुलने के बाद बिल पर ग्रेस पीरियड की छूट भी एसएमसीए के व्यापारियों को मिलनी चाहिए।

सफाईकर्मियों का सम्मान


परवत पाटिया की सम्राट टाउनशिप में शनिवार को कोरोना संक्रमण के दौरान साफ-सफाई के प्रति दायित्व निभा रहे सफाईकर्मियों के सम्मान में थाली-बेलन बजाए गए और पुष्पवर्षा के साथ उनका स्वागत किया गया। सोसायटी में सुबह लोग सफाईकर्मियों के सम्मान में सोशल डिस्टेंस व चेहरे पर मास्क लगाकर एकत्र हुए और बाद में पुष्पवर्षा से उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर उन्हें भोजन कराकर प्रोत्साहन राशि भी सोसायटी वालों ने भेंट में दी।

ऑनलाइन मीटिंग सम्पन्न


अग्रमिलन संस्था की ओर से बायोडेटा आदान-प्रदान व सामाजिक सरोकार के उद्देश्य से शनिवार को ऑनलाइन मीटिंग रखी गई। मीटिंग में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाकर सभी सदस्यों को बताई गई। इस मौके पर संस्थापक पूर्णमल अग्रवाल, सुशील मोदी, अशोक पहलवान, प्रवीण भाउवाला, अशोक बाजारी घनश्याम कादमावाला, सुनील अग्रवाल, सुरेश सिंघल आदि मौजूद थे।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned