बाजार 24 घंटे खुलने से बढ़ेगी विकास की रफ्तार

बाजार 24 घंटे खुलने से बढ़ेगी विकास की रफ्तार

Pradeep Devmani Mishra | Publish: Feb, 07 2019 08:44:55 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

कैट और होटल एसोसिएशन ने की सरकार के फैसले की सराहना

सूरत

बाजारों को 24 घंटे खुला रखने के गुजरात सरकार के फैसले से सिल्क और डायमंड सिटी सूरत के विकास को नई रफ्तार मिलेगी। मॉल, मल्टीप्लेक्स के अलावा होटल, रेस्टोरेंट आदि 24 घंटे खुले रहने से उद्योगों को भी मदद मिलेगी।
सूरत में एकाध साल में डायमंड बूर्स तैयार हो जाने के बाद हीरों का व्यापार तेजी से बढ़ेगा। यहां 24 घंटे हीरों का कारोबार होगा। इसके अलावा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने के बाद देश-विदेश के यात्री दिन-रात सूरत एयरपोर्ट पर उतरेंगे। उनके लिए 24 घंटे चलने वाले होटल, रेस्टोरेंट, मॉल आदि सुविधाजनक साबित होंगे। विकास की दौड़ में शामिल सूरत शहर में नए होटलों और रेस्टोरेंट के लिए विकल्प खुलेंगे। व्यापार-रोजगार पर भी इसका सकारात्मक असर पड़ेगा। सूरत में होटल इंडस्ट्री इन दिनों संकट से गुजर रही है। नए नियम के कारण व्यापार बढऩे से उसे ऑक्सीजन मिलेगी। इसके अलावा नौकरियां बढ़ेंगी। ओवरटाइम करने वाले कर्मचारियों को दो गुना भुगतान करना होगा। जिन दुकानों या इकाइयों में 10 से कम कर्मचारी हैं, उन्हें पंजीकरण भी नहीं कराना होगा। देर रात दुकानें खुली रखने पर पुलिस की कार्रवाई से निजात मिलेगी। सूरत में कॉर्पोरेट कल्चर के विकास में मदद मिलेगी।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned