script

परोपकार में सक्रियता से भूमिका निभाए मारवाड़ी समाज : सर्राफ

locationसूरतPublished: Nov 06, 2018 11:31:12 pm

गुजरात प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की ओर से शनिवार शाम सिटीलाइट के अग्रसेन भवन में मारवाड़ गौरव सम्मान-2018 का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह में सूरत में रहने वाले मारवाड़ी समाज की उन प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने शिक्षा, चिकित्सा,साहित्य, पत्रकारिता, समाज सेवा, अंगदान, नेत्रदान, गो सेवा, परोपकार आदि के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिए हंै। सम्मानित होने वालों में डॉ. प्रहलाद रॉय अग्रवाल (चिकित्सा सेवा) बालकृष्ण राठी (गो सेवा), निर्मलेश आर्य (नेत्रदान), रमेश मालपाणी (अंगदान),

Marwari society plays a proactive role in philanthropy: Sarraf

Marwari society plays a proactive role in philanthropy: Sarraf

सूरत।गुजरात प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की ओर से शनिवार शाम सिटीलाइट के अग्रसेन भवन में मारवाड़ गौरव सम्मान-2018 का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह में सूरत में रहने वाले मारवाड़ी समाज की उन प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने शिक्षा, चिकित्सा,साहित्य, पत्रकारिता, समाज सेवा, अंगदान, नेत्रदान, गो सेवा, परोपकार आदि के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिए हंै। सम्मानित होने वालों में डॉ. प्रहलाद रॉय अग्रवाल (चिकित्सा सेवा) बालकृष्ण राठी (गो सेवा), निर्मलेश आर्य (नेत्रदान), रमेश मालपाणी (अंगदान), गणपत भंसाली (पत्रकारिता एंव समाजसेवा), मातादीन काबरा (रक्तदान), मीना मोदी (स्केटिंग डांस), डॉ. अनामिका तलेसरा (शिक्षा), आस्था कनोजिया (स्लम बस्ती में नि:शुल्क शिक्षा), विकास जैन (नशा मुक्ति), नीलेश सिंघवी (समाजसेवा) शामिल थे।

इस अवसर पर अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रह्लाद राय अगरवाला ने मारवाड़ी समाज की प्रगति का उल्लेख करते हुए कहा कि समाज की अनेक प्रतिभाओं ने देश विदेश में समाज का गौरव बढ़ाया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सर्राफ ने कहा कि मारवाड़ी समाज की स्थापना 83 वर्ष पूर्व कोलकाता में हुई थी। इस संगठन के माध्यम से देशभर में परोपकार के अनेक कार्य किए जाते हैं तथा स्कूल एवं कॉलेज आदि की शिक्षा के लिए मारवाड़ी समाज के विद्यार्थियों का सहयोग किया जाता है। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गोवर्धनलाल गाड़ोदिया, राष्ट्रीय सयुंक्त मंत्री दामोदर प्रसाद बीदावतका, राष्ट्रीय संगठन मंत्री गोपाल अग्रवाल आदि ने भी विचार व्यक्त किए। अग्रवाल विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष हरि कनोडिय़ा, माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष किशोर जाजू का सम्मान घनश्याम शर्मा तथा नेमीचंद जांगिड़ ने किया।

जैन समाज के आनंदराज सिंगी और अन्य अतिथियों का सम्मान संगठन के ताराचन्द अग्रवाल, गोकुल चन्द बजाज, मनोज डोहकावाला ने किया। संगठन के अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया तथा आभार मंत्री संदीप कुमार सिंघल ने जताया। संगठन के उपाध्यक्ष गोवर्धनलाल गाड़ोदिया ने कहा कि संगठन की देश के अधिकांश राज्यों में अनेक शाखाएं हैं तथा सामाजिक सुरक्षा, समाज सुधार,राष्ट्रीय एकता और समरसता के आधार पर संगठन देश भर में सक्रिय हैं। कार्यक्रम का संचालन निर्मलेश आर्य और गणपत भंसाली ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो