मेडिकल स्टाफ और मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए निजी संस्थाओं के साथ बैठक

- निजी संस्थाओं को जिम्मेदारी डॉ. केतन नायक और डॉ. चेतन आचार्य को सौंपी

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 20 Apr 2021, 10:42 PM IST

सूरत.

न्यू सिविल कोविड-19 अस्पताल में चिकित्सक, नर्सिंग, पेरामेडिकल समेत स्टाफ के साथ मनोबल बढ़ाने और कार्य में सहयोग करने के लिए सोमवार को स्वास्थ्य अधिकारी, कॉलेज और अस्पताल प्रशासन के साथ एनजीओ की बैठक हुई।

इसमें सांसद दर्शना जरदोश, राज्य सरकार के वित्त सचिव और स्पेशल अधिकारी मिलीन्द तोरवणे, डीन डॉ. ऋतंभरा मेहता, अधीक्षक डॉ. रागिनी वर्मा, आरएमओ डॉ. केतन नायक समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। निजी संस्थाओं में छांयडा, प्रजापति ब्रह्मकुमारी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, शहर संगठन हेल्पडेस्क, मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट, कच्छी पटेल सेवा संस्था, गौसेवा संस्था, यूथ नेशन, आइ स्टेप फाउंडेशन, जलाराम ट्रस्ट, मजुरा मित्र मंडल समेत अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधी उपस्थित हुए।

कोरोना मरीजों और परिजनों के बीच ऑडियो, वीडियो कॉलिंग से बातचीत करवाने, वार्ड में मरीजों का मनोबल मजबूत करने के लिए संगीत, मनोचिकित्सक से काउंसलिंग, धार्मिक प्रवचन, हास्य थैरेपी आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। निजी संस्थाओं को जिम्मेदारी तय करने के लिए बैठक में डॉ. केतन नायक और डॉ. चेतन आचार्य को जावबदारी सौंपी गई है।

मेडिकल स्टाफ और मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए निजी संस्थाओं के साथ बैठक

एनसीसी केडेट्स ने संभाली जिम्मेदारी

सूरत. कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोविड-19 अस्पतालों में संक्रमित मरीजों तथा परिजनों की मदद के लिए एनसीसी केडेट्स की नियुक्ति की गई है। कलेक्टर डॉ. धवल पटेल के निर्देश पर सोमवार को एक टुकड़ी न्यू सिविल अस्पताल पहुंची है। गुजरात निदेशालय में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सीनियर डिविजन के युवा और सीनियर विंग की गल्र्स केडेट्स शामिल हैं। कोविड प्रोटोकॉल में क्या करना है और क्या नहीं करना है, इसकी प्राथमिक जानकारी दी गई। गुजरात दादरा नगर हवेली दमण और दीव के एनसीसी निदेशालय के एडीजी मेजर जनरल अरविंद कपूर ने कहा कि पिछले साल भी एनसीसी केडेट्स ने सेवा दी थी। दूसरी लहर में फिर से युवाओं ने अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है। अस्पताल के स्टाफ को भी सहयोग के साथ मरीजों और परिजनों के बीच कार्य करेंगे।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned