scriptएडवांस टैक्स वसूली के लिए शुक्रवार को करदाताओं से मीटिंग | Meetings from taxpayers on Friday for advance tax collection | Patrika News

एडवांस टैक्स वसूली के लिए शुक्रवार को करदाताओं से मीटिंग

locationसूरतPublished: Mar 14, 2019 08:18:00 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

चीफ कमिश्नर शहर के अग्रणी करदाताओं से मिलेंगे

file

एडवांस टैक्स वसूली के लिए शुक्रवार को करदाताओं से मीटिंग

सूरत
सूरत आयकर कमिश्नरेट के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में टार्गेट को हांसिल कर पाना दूर की कौड़ी साबित हो रहा है। रिकवरी सर्वे, प्रोसिक्यूशन और नीलामी सहित सारे हथकंडे अजमाने के बाद सूरत आयकर विभाग ने अब एडवांस टैक्स के कलेक्शन पर ध्यान केन्द्रित किया है। 15 मार्च को एडवांस टैक्स की कलेक्शन का अंतिम दिन हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा कलेक्शन इसलिए चीफ कमिश्नर शहर के अग्रणी करदाताओं से मीटिंग करेंगे।
सूरत के आयकर चीफ कमिश्नर शुक्रवार को सूरत दौरे पर हैं। दोपहर को चीफ कमिश्नर ने सभी रेंज में ज्यादा टैक्स चुकाने वाले करदाताओं से मीटिंग करेंगे। मीटिंग का एजेन्डा करदाताओं से समय पर उचित टैक्स चुकाने का आग्रह करने का है। पिछले साल 14 मार्च तक सूरत आयकर कमिश्नरेट में 1750 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के तौर पर आए थे, जो कि इस साल 2250 करोड़ रुपए पर पहुंचा है। आयकर अधिकारियों को 15 मार्च तक और 900 करोड़ रुपए वसूलने की उम्मीद है।
उल्लेखनीय है कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में 4660 करोड़ रुपए का लक्ष्य दिया गया है इसके मुकाबले अभी तक 2250 करोड़ रुपए की वसूलात की गई है। आयकर विभाग के अधिकारियों को 4660 करोड़ रुपए का लक्ष्य हांसिल कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में वह मार्च के बचे दिनों में हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी सिलसिले में पिछले दिनों आयकर विभाग ने कई डिफॉल्टर्स के खिलाफ प्रोसिक्यूशन की कार्रवाई भी शुरू की थी और कुछ की संपत्ति और बैंक अकाउंट भी जब्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो