पेमेन्ट के नियमों को लेकर आज यार्न उद्यमियों की मीटिंग

पेमेन्ट के नियमों को लेकर आज यार्न उद्यमियों की मीटिंग

Pradeep Devmani Mishra | Updated: 10 Oct 2018, 09:20:08 PM (IST) Surat, Gujarat, India

पेमेन्ट का सिस्टम सुधारने और आर्थिक सुरक्षा बढ़ाने के सिलसिले में चर्चा की जाएगी

सूरत
कपड़ा उद्योग में कई महीनों से मंदी का माहौल है। समय पर पेमेन्ट नहीं मिलने के कारण व्यापारी, वीवर्स और यार्न उद्यमी सहित सभी चिंतित है। पेमेन्ट की नियमों पर चर्चा के लिए साउथ गुजरात यार्न डीलर्स एसोसिएशन ने गुरुवार को यार्न डीलर्स की मीटिंग रखी है।
नानपुरा में समृद्धि बिल्डिंग में शाम को पांच से सात बजे के बीच आयोजित मीटिंग में पेमेन्ट का सिस्टम सुधारने और आर्थिक सुरक्षा बढ़ाने के सिलसिले में चर्चा की जाएगी। मीटिंग में सलाबतपुरा पुलिस इन्सपेक्टर विनोद चौधरी भी उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इसके पहले हुई मीटिंग में पेमेन्ट नहीं करने वालों के नाम सार्वजनिक करने और उन्हें यार्न की डिलीवरी नहीं करने सहित अन्य कई नियम बनाए गए थे।
दो फ्लाइट को डाइवर्ट कर अहमदाबाद एयरपोर्ट ले जाना पड़ा
सूरत
बुधवार को सुबह कोहरा होने के कारण दिल्ली से सूरत आने वाली और हैदराबाद से सूरत आने वाली दो फ्लाइट को डाइवर्ट कर अहमदाबाद एयरपोर्ट ले जाना पड़ा। इस कारण दोनो फ्लाइट को विलंब हुआ। दिल्ली से सूरत आने वाली फ्लाइट यहां से बैंग्लूरु जाती है, लेकिन अहमदाबाद डाइवर्ट होने के के कारण उसे बैंग्लूरु जाने में विलंब हुआ। वी वर्क फोर वर्किंग एयरपोर्ट सूरत के संजय जैन ने बताया कि गुरुवार को एयरपोर्ट पर विजिबलिटी नहीं मिलने से उतरान करना मुश्किल था। इस कारण दो फ्लाइट को दो डाइवर्ट करना पड़ा।

आइटीसी और नॉन रिटर्न फाइलर्स के यहां जांच
गुड्स एंड सर्विस टैक्स डिपार्टमेन्ट ने इनपुट टैक्स क्रेडिट मामले और रिटर्न फाइल नहीं करने वालों के यहां जांच शुरू की है।
सेन्ट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स डिपार्टमेन्ट ने पिछले दिनों ट्रांस-1 में जुलाई के पहले का स्टॉक दिखाकर इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने वाले व्यापारियों पर जांच शुरू की है। बुधवार को सिविल चार रास्ता क्षेत्र में एक कारोबारी के यहां विभाग ने जांच शुरू की। विभाग की कार्रवाई देर रात तक जारी रही। इसके अलावा सारोली क्षेत्र में भी एक व्यापारी के यहां कार्रवाई की। यह व्यापारी पिछले छह महीनों से जीएसटी रिटर्न फाइल नहीं कर रहा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned