सेटेलाइट सर्वे हो रद्द

सेटेलाइट सर्वे हो रद्द

Vineet Sharma | Publish: Sep, 05 2018 07:53:38 PM (IST) Surat, Gujarat, India

कांग्रेस ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन, किसानों का कर्ज माफ करने की मांग

वापी. पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस द्वारा किसानों की कर्ज माफी और सेटेलाइट से हुए रिसर्वे को रद्द करने समेत विभिन्न मांग की जा रही है। बुधवार को कांग्रेस ने तहसील स्तर पर तहसीलदार को ज्ञापन देकर राज्य और केन्द्र सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया।

जिला प्रमुख दिनेश पटेल की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार सुबह तहसीलदार कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन दिया। ज्ञापन में किसानों का कर्ज माफ करने, खाद पर लगाया गया कर हटाने, बेरोजगारों को नौकरी देने समेत कई मांग की। तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य में किसानों की स्थित दयनीय होती जा रही है।

किसानों पर कर्ज और फसल का वाजिब दाम न मिलने से हताशा में आत्महत्या को विवश हो रहे हैं। सरकार पर आरोग्य और शिक्षा सेवाओं के व्यापारीकरण का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि सरकार को नींद से जगाने के लिए कांग्रेस द्वारा विरोध कार्यक्रम शुरु किए गए हैं। कंाग्रेस ने किसानों को पर्याप्त बिजली, कम दाम पर बीज की व्यवस्था और सेटेलाइट से हुए रिसर्वे को रद्द करते हुए यह काम करने वाली कंपनी से पूरा खर्च वसूल करने की मांग की है। उन्होंने अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाने वालों के लोकतांत्रिक अधिकारों के हनन का आरोप भी सरकार पर कांग्रेस ने लगाया है। इस अवसर पर जिला और तालुका पंचायत सदस्य, नपा पार्षद खंडू पटेल, वापी शहर अध्यक्ष निमेश वशी समेत अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे।

राशन कार्ड पर कम अनाज देने का आरोप

डुंगरा विस्तार की महिलाओं ने तहसीलदार से राशन कार्ड पर पर्याप्त मात्रा में अनाज नहीं देने की शिकायत की है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि दीन दयाल उपाध्याय अनाज भंडार से राशन कार्ड पर अनाज मिलता है। स्थानीय दुकानदार मिलने वाले अनाज से कम राशन देता है। शिकायत करने पर वह धमकाता भी है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनके हिस्से का राशन कालाबाजार में बेच दिया जाता है। महिलाओंं ने इस मामले को लेकर मामलतदार से दुकानदार पर तत्काल कार्रवाई की मांग की। तहसीलदार ने महिलाओं को बताया कि राशन कार्ड पर गरीबों को पूरा अनाज सरकार द्वारा भेजा जाता है। यदि दुकानदार कार्डधारक को देने के बजाय राशन की कालाबाजारी करेगा तो कार्रवाई होगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि दुकानदार की जांच कर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Ad Block is Banned