4.13 लाख की धोखाधड़ी के आरोप में मिल मालिक गिरफ्तार


- प्रिंट के लिए भेजा गया ग्रे कपड़ा नहीं लौटाने पर कोहीनूर मार्केट के व्यापारी ने दर्ज करवाई थी शिकायत
- Kohinur market merchant lodged a complaint for not returning the gray cloth sent for print

By: Dinesh M Trivedi

Published: 26 Jun 2020, 01:09 PM IST


सूरत. व्यापारी से प्रिंटिंग के लिए लिया गया 4.13 लाख रुपए का ग्रे कपड़ा नहीं लौटा कर धोखाधड़ी करने के आरोप में सलाबतपुरा पुलिस ने जोलवा की एक मिल के मालिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक पलसाणा जोलवा स्थित सतनाम प्रोसेर्स मिल के निदेशक सुमिर किनारा ने भटार मंगलदीप अपार्टमेंट निवासी कपड़ा व्यापारी हरिकिशन भूतड़ा के साथ धोखाधड़ी की थी।

कोहीनूर मार्केट में साडिय़ों का कारोबार करने वाले हरिकिशन ने गत 15 मई को सतमान प्रोसेर्स के मास्टर अरुण कुमार को प्रिंट के लिए 11 हजार 807 मीटर कपड़ा दिया था। व्यापरिक नियमानुसार उसका भुगतान भी कर दिया था। लेकिन मिल से प्रिंट हुआ कपड़ा उन्हेें नहीं मिला। उन्होंने अरुण कुमार से संपर्क किया तो उसने बताया कि उसने सतनाम प्रोसेर्स से नौकरी छोड़ दी है। इसलिए मिल के लेनदेन को लेकर आप मिल के निदेशक सुमिर से बात करे।

उन्होंने सुमिर से संपर्क करने पर उसने अभद्र व्यवहार किया और कपड़ा लौटाने से मना कर दिया। दुबारा उनके कार्यालय में आने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। हरिकिशन की शिकायत पर सलाबतपुरा पुलिस ने गुरुवार शाम भटार रोड आशीर्वाद पैलेस निवासी सुमिर किनारा (42) को कोरोना जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया।


गबन के आरोप में शाखा प्रंबधक व खजांची गिरफ्तार

सूरत. उमरा पुलिस ने 1.96 लाख रुपए के गबन के आरोप में गुरुवार रात एक निजी कंपनी शाखा प्रबंधक व खजांची को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक वेसू राजमहल कॉम्प्लेक्स स्थित सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के शाखा प्रंबधक मोनू गुप्ता व खजान्ची परेश उमराव ने मिल कर घपला किया।

उन्होंने गत जुलाई में कैश ऑन डिलीवरी के कुल 7 लाख 96 हजार रुपए में से सिर्फ 6 लाख रुपए ही उधना दरवाजा स्थित कैश मैनेजमेंट कंपनी में जमा करवाए। शेष एक लाख 96 हजार 844 रुपए अपने निजी उपयोग में ले लिए। दोनों का कोविड टेस्ट होने के बाद गुरुवार रात उन्हें गिरफ्तार किया गया।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned