scriptड्रॉ स्कीम का झांसा देकर 50 से अधिक के साथ लाखों की ठगी | Millions of cheats with more than 50 scams by the draw scheme | Patrika News

ड्रॉ स्कीम का झांसा देकर 50 से अधिक के साथ लाखों की ठगी

locationसूरतPublished: Nov 13, 2018 08:24:36 pm

दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज

file

ड्रॉ स्कीम का झांसा देकर 50 से अधिक के साथ लाखों की ठगी

सूरत. लकी ड्रॉ स्कीम शुरू कर 50 से अधिक लोगों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। स्कीम शुरू करने वाले दो जनों ने लोगों से रुपए वसूले और फरार हो गए। ठगी का शिकार लोगों की शिकायत पर कतारगाम पुलिस ने 15.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक अमरोली में प्रमुख दर्शन सोसायटी निवासी कांतिलाल रणछोड़ ताड़ा और उधना निवासी भरत जरीवाला ने वर्ष 2015 में लकी ड्रॉ स्कीम शुरू कर लोगों को सदस्य बनाया था। उन्होंने ड्रॉ में महंगी चीजें देने का वादा किया था। इनाम के लालच में लोग सदस्य बन गए और अभियुक्तों के कतारगाम ललिता चौकड़ी के पास के. पटेल एंड एसोसिएट तथा के.पटेल माइक्रो फाइनेंस नाम के ऑफिस में किस्तें जमा कराते रहे। जब इनाम देने की बारी आई तो दोनों मुकर गए। लोगों ने दोनों के खिलाफ कतारगाम थाने में शिकायत की। पुलिस ने शाहपोर निवासी एलआइसी एजेंट नीलेश भीखालाल सेठ के बयान के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।
øøø

पड़ोस के तीन युवकों ने किया युवती से बलात्कार का प्रयास


सूरत. वराछा क्षेत्र में तीन युवकों ने पड़ोस में रहने वाली युवती से छेड़छाड़ कर उसके साथ बलात्कार का प्रयास किया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने बलात्कार के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक वराछा के स्लम क्षेत्र में रहने वाले अजय कुशवाह, कालू और संदीप नाम के युवकों पर इनके पड़ोस में रहने वाली युवती ने बलात्कार का आरोप लगाया है। आरोप के मुताबिक तीनों ने युवती को अश्लील इशारे किए और उसे पकड़ कर बलात्कार का प्रयास किया। युवती ने प्रतिकार कर खुद को छुड़ा लिया। उसने परिजनों को इस बारे में बताया और थाने पहुंच कर तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

युवक के खाते से 1.82 लाख पार


सूरत. कामरेज के एक युवक के बैंक अकाउंट से किसी ने 1.82 लाख रुपए पार कर लिए। युवक की शिकायत पर पूणा पुलिस ने धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक कामरेज की भागवत सोसायटी निवासी चंदू मेपा पोकिया का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आई माता रोड शाखा में अकाउंट है। उसके खाते में 1.82 लाख रुपए थे। 22 से 23 जुलाई के बीच किसी व्यक्ति ने अकाउंट हैक कर 1.82 लाख रुपए पार कर लिए। इसके बारे में पता चलने पर उसने सोमवार को पूणा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।

ट्रेंडिंग वीडियो