लाखों के कॉपर की हेराफेरी, कंटेनर चालक सहित तीन गिरफ्तार

लाखों के कॉपर की हेराफेरी, कंटेनर चालक सहित तीन गिरफ्तार

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Sep, 11 2018 10:12:51 PM (IST) Surat, Gujarat, India

हरियाणा से 15 टन कॉपर से भरे कंटेनर लेकर मुंबई के लिए निकले थे

राजस्थान से 8 टन कॉपर सहित 35.92 लाख का सामान बरामद

बारडोली.

हरियाणा से 15 टन कॉपर लेकर मुंबई जाने के लिए निकले कंटेनर चालक ने 64.36 लाख का कॉपर की हेराफेरी कर कंटेनर पलसाना तहसील के सोयाणी गांव में लावारिस छोड़ कर फरार हो गया। इस मामले में पलसाना पुलिस ने कार्रवाई कर चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर राजस्थान से 8 टन कॉपर सहित कुल 35.92 लाख का सामान बरामद किया।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 25 अगस्त को सूरत जिले के पलसाना पुलिस थाने में पुरानी दिल्ली के मलकागंज निवासी सूरजपाल महाराजसिंह राजपूत ने शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस शिकायत में सूरजपाल ने बताया कि दिल्ली के दिलायत कार्गो कैरियर्स नामक ट्रांसपोर्ट कंपनी के कंटेनर में कृष्णा इंजिनयरिंग से 15.256 टन कॉपर कीमत 64.36 लाख भर कर पानीपत हरियाणा निवासी चालक जगतसिंह सतवीरसिंह जाट मुंबई के अर्धमेटल एंड एलयोज कंपनी में ले जाने के लिए 7 अगस्त को रवाना हुआ था। इसके बाद कंटेनर और चालक का कोई संपर्क नहीं हो सका। जांच के दौरान कंटेनर खाली हालत मे पलसाना तहसील के सोयाणी गांव के पास लावारिस हालत में मिला था।

 

पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर जगतसिंह जाट के मोबाइल नंबर और उनके परिवार के मोबाइल नंबर की जांच के बाद जगतसिंह को पानीपत से पलसाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में जगतसिंह ने बताया कि कंटेनर का सामान उसने अपने साथी स्वरूप राणा के साथ मिलकर चित्तौडग़ढ़ के मंगलवाड़ के पास ईदरा गांव निवासी प्रदीप आहिर के बाड़े में छुपाया है। पुलिस ने जगतसिंह जाट को लेकर चित्तौडग़ढ़ पहुंची और वहां से प्रदीप आहिर और पुष्करलाल आहिर को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से 8 टन कॉपर सहित 35.92 लाख का सामान बरामद किया। शेष माल अलग-अलग लोगों को बेच की जानकारी मिली। पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट मे पेश कर सात दिन का रिमांड प्राप्त किया।

 


विज्ञान एवं पर्यावरण प्रदर्शनी-2018, वामदोत स्कूल का उत्कृष्ट प्रदर्शन

बारडोली. शाला विकास संकुल-12 (परशुराम) स्तरीय का विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी-2018 का आयोजन महुवा के धोलीकुई स्थिति डीवीडी हाईस्कूल में हुआ। इसमें बारडोली की एमबी वामदोत हाईस्कूल के विद्यार्थियों ने 9 कृतियों में भाग लिया। इसमें माध्यमिक विभाग की स्वास्थ्य और स्वच्छता विभाग -2 मे ‘निपाह वायरस’ की कृति प्रथम स्थान पर रही। यह कृति का बाल वैज्ञानिक स्नेहा चौधरी, विधि मिस्त्री ने सर्जन किया। जिसकों स्कूल के शिक्षक भूपेंद्र प्रजापति ने मार्गदर्शन दिया। उच्चत्तर माध्यमिक विभाग के छात्र ध्रुव पारेख और सेम पारेख ने विभाग-1 कृषि और सजीव खेती मे ‘एग्रीकल्चर रोबोकार’ कृति का सर्जन किया। जिसे भी प्रथम स्थान मिला। इस कृति के लिए शाला के विज्ञान शिक्षक प्रवीण परवडिय़ा और विरल मिस्त्री ने मार्गदर्शन दिया। विजेता कृति अब सूरत जिला स्तरीय प्रदर्शनी में भाग लेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned