scriptमंत्री का दावा, सरकार ने उपलब्ध कराया चिकित्सा नेटवर्क | Minister's claim, medical network provided by government | Patrika News

मंत्री का दावा, सरकार ने उपलब्ध कराया चिकित्सा नेटवर्क

locationसूरतPublished: May 25, 2018 10:35:18 pm

एक करोड़ की लागत से बने आरोग्य केन्द्र का लोकार्पण

patrika

मंत्री का दावा, सरकार ने उपलब्ध कराया चिकित्सा नेटवर्क


वांसदा. आहवा के गलकुंड में करीब एक करोड़ की लागत से निर्मित प्राथमिक आरोग्य केन्द्र का लोकार्पण शुक्रवार को आरोग्य राज्यमंत्री किशोर कानाणी ने किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गुजरात के चेरापूंजी कहे जाने वाले डांग में मोबाइल का नेटवर्क भी नहीं आता है। ऐसे पहाड़ी जिले में राज्य सरकार ने चिकित्सा नेटवर्क उपलब्ध करवाया है। लोगों को सस्ती और अच्छी आरोग्य सेवा मुहैया करवाने के प्रति हमेशा से चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गांव गांव दवाखाना शुरू कर आरोग्य सेवा में वृद्धि कर रही है। उन्होंने कहा कि गलकुंड प्राथमिक आरोग्य केन्द्र से आसपास के 38 गांव के लोगों को लाभ मिलेगा। राज्य सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में वात्सल्य योजना का अमल कर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की सेवा का अविरल यज्ञ शुरू किया है। उन्होंने कहा कि दरिया में भी 108 एम्बुलेन्स का प्रारंभ किया है। इस अवसर पर कलक्टर बीके कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य ठीक होने पर ही सभी काम ठीक तरीके से कर सकते हैं। उन्होंने व्यसन और कुरीतियों से दूर रहने का आह्वान भी किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बाबूराव चौर्या, पूर्व विधायक विजय पटेल, स्वास्थ्य अधिकारी मेघा मेहता, भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश चौधरी समेत कई अग्रणी व ग्रामीण उपस्थित थे।
सोमनाथ मंदिर में सत्संग समारोह 31 से
नवसारी. बिलीमोरा के सोमनाथ मंदिर में पुरुषोत्तम मास के उपलक्ष्य में 31 मई से छह जून तक सत्संग समारोह का आयोजन किया जाएगा। सोमनाथ महादेव मंदिर ट्रस्ट की ओर से शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया गया कि शास्त्रों के अनुसार हर तीन साल बाद आने वाले अधिक माह सभी महीने में उत्तम है। अधिक माह अर्थात अधिक सेवा, सत्संग, कथा, किर्तन, श्रवण से अधिक आनंद व प्रभु की आराधना करने का माह है। इस माह में धार्मिक कथा के श्रवण को पुण्यकारी माना गया है। बताया गया कि इस माह में भक्तों की आंतरिक ऊर्जा को जागृत करने के उद्देश्य से 31 मई से छह जून तक सत्संग का आयोजन किया जा रहा है। इसमें नवसारी के स्वामीनारायण मंदिर के स्वामी, वलसाड तीथल के जैनमुनि जीनचंद्र महाराज बंधु त्रिपुटी सुखी जीवन की सीढ़ी विषय पर, भरुच ब्रह्मकुमारी राजयोगी हेतलबेन अधिक मास का महात्म्य, चारुसेट यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. पंकज जोशी विज्ञान में धर्म और धर्म में विज्ञान, धरमपुर मोहनगढ़ के श्रीमद राजचंद्र मिशन के राकेशभाई और धरमपुर के भगवताचार्य पंकज व्यास श्रीमद भागवत व अधिक मास का महत्व पर विचार रखेंगे। सत्संग के अंतिम दिन बड़ौदा की ब्रह्मवादिनी गीता बा रामायण व गीता के विषय में मार्गदर्शन करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो