scriptlynching : चोरी या फिर हमले की आशंका में हुई मॉब लिंचिंग ? | Mob lynching in fear of theft or attack? | Patrika News

lynching : चोरी या फिर हमले की आशंका में हुई मॉब लिंचिंग ?

locationसूरतPublished: Jun 02, 2020 09:11:31 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

covid19 : lockdown 5.0 in surat
– नामजद कांग्रेसी पार्षद सतीष पटेल की लिप्तता की जांच में जुटी पुलिस, संगम पंडित का वीडियो वायरल
Mob lynching in fear of theft or attack?
Video of Sangam Pandit viral on social media , police engaged in investigation of involvement of nominated Congress councilor Satish Patel,

lynching : चोरी या फिर हमले की आशंका में हुई  मोब लिंचिंग ?

lynching : चोरी या फिर हमले की आशंका में हुई  मोब लिंचिंग ?


सूरत. भेस्तान में शनिवार को रात्रि कफ्र्यु के दौरान एक गुट के दो युवकों द्वारा दो जनों पर हमला कर एक की हत्या करने के मामले में पांडेसरा पुलिस ने हिरासत में लिए गए आरोपियों व सोसायटी के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। पूछताछ में एक दूसरा पहलू भी सामने आया है।
जिसमें पता चला हैं कि भेस्तान भैरवनगर सोसायटी निवासी कांग्रेस नेता व पार्षद सतीष पटेल के ड्राइवर प्रतिक का घटना से दो दिन पूर्व सन्नी नाम के युवक के साथ शराब को लेकर विवाद हो गया था। प्रतिक ने सन्नी से मारपीट कर उसकी मोटरसाइकिल में आग लगा दी थी।
इस घटना के बाद से प्रतिक व उसके साथियों को आशंका थी कि सन्नी उन पर हमला कर सकता है। इस बीच शनिवार मध्यरात्रि सचिन हाउसिंग बोर्ड निवासी कपड़ा व्यापारी सुजीत रामनरेश सिंह व मृतक संगम पंडित उनकी सोसायटी में आए तो उन्होंने उन्हें सन्नी का साथी समक्ष कर हमला किया।
लाठी, डंडा, लोहे के पाइप और धारदार हथियारों से किए गए हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में उन्हें सम्मीमेर अस्पताल पहुंचाया गया। उपचार के दौरान संगम की मौत हो गई थी। डाइंग मिल में काम करने वाले संगम के परिजन मुंबई में रहते है।
घटना के संबंध में सुजीत ने रविवार दोपहर प्रतिक, मेंहुल, राजू, सतीष, विशाल और पिनाक समेत अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। जिसमें आरोप लगाया था कि वे मित्र से मिल कर लौटते समय रास्ता भटक कर भैरवनगर सोसायटी में घुस गए थे।
वे वहां से निकलने का प्रयास कर रहे थे। तभी प्रतिक समेत अन्य आरोपियों ने उन्हें रोका और चोर होने का आरोप लगा कर हमला किया था। पांडेसरा पुलिस का कहना है कि कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।
साथ ही इस घटना में पार्षद सतीष पटेल की लिप्तता के बारे में भी पड़ताल की जा रही है। जिनकी लिप्तता सामने आएगी। उन्हें गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

संगम पंडित का वीडियो वायरल

मृतक श्रमिक संगम पंडित का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें वह हमले के लिए मनपा पार्षद सतीष पटेल को जिम्मेदार ठहरा रहा है। सतीष के घर कुछ ही मीटर की दूरी पर यह घटना हुई थी। वीडियों में ऑक्सीजन मास्क लगाया हुआ संगम सतीष पटेल का नाम ले रहा है। वहीं पुलिस ने इस संबंध में कोई स्पष्टता नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो