scriptSurat/ न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस की कोविड अस्पताल में मॉकड्रिल | Mockdrill at Covid Hospital on New Civil Hospital Campus | Patrika News

Surat/ न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस की कोविड अस्पताल में मॉकड्रिल

locationसूरतPublished: Nov 29, 2020 09:53:30 pm

आग लगने पर मरीजों का रेस्क्यू किया

Surat/ न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस की कोविड अस्पताल में मॉकड्रिल

Surat/ न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस की कोविड अस्पताल में मॉकड्रिल

सूरत. राजकोट की कोविड़ अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद सूरत दमकल विभाग सक्रिय हो गया है और लगातार दो दिनों से शहर की विभिन्न अस्पतालों में मॉकड्रिल का आयोजन किया जा रहा हैं। शनिवार को न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस की कोविड अस्पताल में दमकल स्टाफ ने मॉकड्रिल किया।
दोपहर को कोविड अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलने पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए। मरीजों के फंसे होने के कारण मौके पर हाइड्रोलिक प्लेटफार्म भी लाया गया और प्लेटफार्म की मदद से वार्ड में फंसे मरीजों का रेस्क्यू किया गया।


अस्पताल स्टाफ को दी बेजिक फायर फाइटिंग ट्रेनिंग

इधर, न्यू सिविल अस्पताल में भी आग के समय हालात पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके इसलिए शनिवार को प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। अस्पताल के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर हरेन गांधी ने बेजिक फायर फाइटिंग की अस्पताल के स्टाफ को ट्रेनिंग दी। प्रशिक्षिण के दौरान आग पर काबू पाने के लिए दमकल उपकरणों का किस तरह से उपयोग किया जाए यह बताया गया। प्रशिक्षण में न्यू सिविल अस्पताल के कर्मचारियों के अलावा सुरक्षाकर्मी और सुपरवाइजर भी शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो