तीन दिन में ही दो लाख से ज्यादा ने पिया आयुष काढ़ा

वराछा के उमियाधाम मंदिर प्रांगण में जारी है पांच दिवसीय काढ़ा वितरण कार्यक्रम

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 26 Jun 2020, 09:54 PM IST

सूरत. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी व्यक्ति के शरीर में रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से शहर के वराछा क्षेत्र में उमियाधाम मंदिर प्रांगण में इन दिनों सेवा का बड़ा केंद्र बना हुआ है। यहां पर पांच दिवसीय काढ़ा वितरण कार्य जारी है और गुरुवार को तीसरे दिन तक क्षेत्र में दो लाख दस हजार लोगों को आयुष काढ़ा पिलाया जा चुका है।
आषाढ़ शुक्ल द्वितीया के अवसर पर मंगलवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के दौरान उमियाधाम मंदिर समिति, सेवा फाउंडेशन, विश्व हिन्दू परिषद, उमिया परिवार ट्रस्ट के संयुक्त उपक्रम में शहर के वराछा क्षेत्र में पांच दिवसीय आयुष काढ़ा वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी। वराछा के अश्विनीकुमार रोड पर उमियाधाम मंदिर प्रांगण में पहले ही दिन 70 हजार से ज्यादा लोगों के लिए आयुष काढ़ा तैयार किया गया और बाद में महापौर डॉ. जगदीश पटेल, विधायक विवेक पटेल, कांति बलर, प्रवीण घोघारी, शहर पुलिस उपायुक्त राकेश बारोट, विश्व हिन्दू परिषद महानगर इकाई के अध्यक्ष अनिल रुंगटा, नीलकंठ बारोट, उमियाधाम मंदिर समिति के अध्यक्ष जसवंतभाई, पीयुष पटेल, सेवा फाउंडेशन के अशोक गोयल, राजीव ओमर, आयुष मंत्रालय के डॉ. मिलन दसोड़ी, सुभाष रावल. पार्षद रश्मिका पटेल समेत अन्य कई लोगों की मौजूदगी में इसके वितरण की शुरुआत की गई।


तीन दिन से रोज 70 हजार


वराछा क्षेत्र में उमियाधाम मंदिर प्रांगण में रोज सुबह आयुष काढ़ा तैयार होने के बाद उसे उमिया परिवार ट्रस्ट, विश्व हिन्दू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता क्षेत्रीय सोसायटी-अपार्टमेंट में बाल्टी-केन में आयुष काढ़ा भरकर ले जाते हैं। यहां पर बाद में वे घर-घर जाकर लोगों को काढ़ा पिलाते हैं। मंदिर प्रांगण में तीन दिन से रोजाना 70 हजार लोगों के लिए आयुष काढ़ा तैयार किया गया।

आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण जारी


कोरोना महामारी से बचाव में व्यक्ति के लिए जरूरी रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण कार्य शहर में विभिन्न संस्थाओं की ओर से किया जा रहा है।
आर्य समाज मंदिर, भटार रोड की ओर से शुक्रवार को आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण कार्यक्रम भरथाणा-वेसू की रामेश्वर हाइट्स प्रांगण में किया गया। इस दौरान राणासांगा शाखा के स्वयंसेवक भी सक्रिय रहे। इस मौके पर आचार्य उमाशंकर आर्य, विमल गर्ग समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।
सर्वधर्म संस्था की ओर से शनिवार व रविवार को आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण परवत पाटिया में सुबह साढ़े सात बजे से नौ बजे तक मगोब फायर स्टेशन के पास किया जाएगा।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned