भवन में गूंजे आईमाता के जयकारे

भवन में गूंजे आईमाता के जयकारे

Dinesh O.Bhardwaj | Publish: Sep, 11 2018 07:55:49 PM (IST) Surat, Gujarat, India

भादवी बीज महोत्सव में आज निकलेगी शोभायात्रा

सूरत. परवत पाटिया में आईमाता रोड पर सीरवी समाज भवन में सोमवार रात दो दिवसीय भादवी बीज महोत्सव व वार्षिक सम्मेलन के आयोजन की शुरुआत भजन संध्या से की गई। इस दौरान आमंत्रित गायक कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी।
सीरवी समाज, सूरत इकाई की ओर से भाद्रपद शुक्ल द्वितीया को 31वां भादवी बीज महोत्सव व वार्षिक सम्मेलन का दो दिवसीय आयोजन सोमवार से परवत पाटिया के समाज भवन में किया गया। इस दौरान समाज के पदाधिकारियों व आमंत्रित मेहमानों ने आईमाता की प्रतिमा के समक्ष अखण्ड ज्योत प्रज्ज्वलित की और बाद में आयोजित भजन संध्या में आमंत्रित कलाकार खुशबू कुमत व किशोर पालीवाल एंड पार्टी की ओर से भजनों की प्रस्तुति दी गई। भजनों का दौर रात में देर तक चलता रहा और भवन में मौजूद श्रद्धालु आईमाता के जयकारे गूंजाते रहे। वहीं, मंगलवार सुबह सात बजे समाज भवन से शोभायात्रा निकाली जाएगी। यात्रा के बाद समाज भवन में सुबह दस बजे से वार्षिक सम्मेलन की शुरुआत की जाएगी। इस दौरान कई आमंत्रित मेहमान व समाज के महिला-पुरुष बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे। सम्मेलन के दौरान आईमाता की पूजा-अर्चना, आरती आदि के बाद अध्यक्ष स्वागत भाषण और सचिव कार्यक्रम का विवरण देंगे व कोषाध्यक्ष लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे। वहीं, रात नौ बजे से भजन संध्या होगी।

पदयात्रा में गूंजे बाबा के जयकारे


भाद्रपद मास में रामसा पीर मित्र मंडल की ओर से दूसरी पैदल यात्रा का आयोजन सोमवार को किया गया। यात्रा गोडादरा से अलखधाम पहुंची। मंडल के अध्यक्ष संजयकुमार प्रजापति ने बताया कि पद यात्रा की शुरुआत गोडादरा में भावना-1 सोसायटी के बाबोसा बालाजी मंदिर प्रांगण से बाजे-गाजे के साथ रवाना की गई। यात्रा में शामिल सैकड़ों जातरु नाचते-झूमते वहां से पैदल-पैदल बारडोली के निकट अलखधाम पहुंचे और बाबा रामदेव के दरबार में शीश झुकाया।

बाढ़पीडि़तों के सहायतार्थ सौंपा चैक


श्रीनिवृत्तिनाथ युवक मंडल की ओर से केरल के बाढ़पीडि़तों व देश की सेना के सहायतार्थ राशि का चैक गोविंदा उत्सव समिति को सौंपा है। इस मौके पर समिति के गणेश सांवत, अशोक दूधाने, दीपक कदम आदि मौजूद थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned