scriptसप्ताह भर में पानी की व्यवस्था नहीं होने पर करेंगे आंदोलन | Movement will not happen during the week | Patrika News

सप्ताह भर में पानी की व्यवस्था नहीं होने पर करेंगे आंदोलन

locationसूरतPublished: May 08, 2019 10:32:33 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

पेयजल की व्यवस्था को लेकर दिया कलक्टर को ज्ञापन

patrika

सप्ताह भर में पानी की व्यवस्था नहीं होने पर करेंगे आंदोलन

नवसारी. जिले की आदिवासी तहसीलों में गहराए जल संकट के निवारण की मांग के साथ बुधवार को नवसारी जल संकट निराकरण समिति ने जिला अधिक कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि अगर सरकार एक सप्ताह के भीतर जलसंकट दूर नहीं कर पाई, तो आने वाले दिनों में गांधी मार्ग पर आंदोलन किया जाएगा।
पिछले वर्ष उकाई डेम क्षेत्र में कम बारिश के कारण डेम में पानी कम भरा। इसके कारण गर्मी शुरू होते ही डेम का जलस्तर कम होने से पानी की समस्या बढ़ी है। खास कर नवसारी जिले में चिखली, खेरगाम और वांसदा तहसीलों में नदी नाले सूख जाने से भूजल स्तर नीचे जा रहा है। उधर नहरों में भी दो-ढाई महीनों से पानी का रोटेशन रहने से भी भूगर्भ जलस्रोतों को पानी नहीं मिल पा रहा। इसके कारण इन तहसीलों के कई गांवों में पेयजल की समस्या बढ़ी है। वांसदा तहसील के सरहदी गांवों में पानी समस्या की शिकायतों के चलते प्रशासन सर्वे में जुटा है। वहीं, आदिवासी तहसीलों के प्रमुख लोगों ने जल संकट निवारण समिति बनाकर सरकार से समस्या के समाधान की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो