पालिका अध्यक्ष पद के लिए मुकेश पटेल की दावेदारी

पालिका अध्यक्ष पद के लिए मुकेश पटेल की दावेदारी

Sunil Mishra | Publish: Oct, 13 2018 06:01:52 PM (IST) Surat, Gujarat, India


भाजपा ने दिया मेन्डेट
नए अध्यक्ष का चुनाव 15 को

दमण. दमण नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए मुकेश पटेल ने नामाकंन किया है। उनके साथ 15 में से 14 पार्षदों ने सहमति जताई है। दमण के पूर्व अध्यक्ष शौकत मिठानी के त्यागपत्र सौंपने के बाद 15 अक्टूबर को नए अध्यक्ष के लिए चुनाव होगा। इसके लिए 12 अक्टूबर दोपहर 1 बजे तक नामांकन करना था। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष गोपाल टंडेल, प्रदेश प्रभारी रघुनाथ कुलकर्णी सहित अन्य मुख्य पदाधिकारियों ने बैठक कर पालिका अध्यक्ष के लिए मुकेश पटेल के नाम का निर्णय किया। इसके बाद पार्षदों के साथ बैठक करके मुकेश पटेल के लिए मेन्डेट जारी किया। मुकेश पटेल ने जिला कलक्टर संदीप कुमार के समक्ष उपस्थित होकर नामांकन किया। मुकेश पटेल के सामने कोई भी उम्मीदवार नहीं होने से 15 अक्टूबर को पालिका की सामान्य सभा में उनका औपचारिक रूप से नाम घोषित करेंगे। नामाकंन के समय भाजपा के महामंत्री वासुभाई पटेल, जिला अध्यक्ष दीपेश टंडेल, वार्ड पार्षदों सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सलीम को अध्यक्ष बनाने के प्रयास हुए
वार्ड पार्षद सलीम बारवोटिया नामाकंन के अंतिम क्षणों तक भाजपा में शामिल होकर अध्यक्ष बनने के लिए तमाम प्रयास करते रहे। भाजपा का एक गुट उनको 11 अक्टूबर को भाजपा में शामिल करने पर जोर दे रहा था ताकि 12 अक्टूबर तक उसको अध्यक्ष का दावेदार बनाया जा रहे। इसके लिए कई प्रलोभन भी दिए गए। भाजपा में बिल्डिंग के लिए सहायता सहित वार्ड पार्षदों को भी रोकड़ पुरस्कार दिलाने का कार्य चल रहा था। प्रदेशाध्यक्ष गोपाल टंडेल और जिला अध्यक्ष दीपेश टंडेल ने पहले से मन बनाया था कि जो पार्टी के वफादार हैं, उसी को मेन्डेट दिया जाएगा।

स्वाभिमान योजना में पौष्टिक आहार सामग्री का वितरण
दमण. दमण प्रशासन द्वारा स्वाभिमान योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशु की माता को प्रतिमाह साढ़े सात किलोग्राम पौष्टिक आहार सामग्री का वितरण किया जा रहा है। नानी दमण माछी महाजन सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दमण कलक्टर संदीप कुमार,समाज कल्याण उपसचिव हरमिन्दर सिंह, बीडीओ धमेश दमणिया, माछी महाजन के ट्रस्टी प्रेमाभाई, धमेश मालबारी सहित अन्य सदस्यों ने किया। जिला कलक्टर संदीप कुमार ने कहा कि दमण में स्वाभिमान योजना लागू है। इस योजना में पहले 600 लाभार्थी थे जो अब 1500 तक पहुंच गए हैं। जिन विस्तारों में आंगनवाड़ी नहीं हैं, उनमें आशा और हेल्थ वर्कर्स के माध्यम से गर्भवती महिला और नवजात शिशु की माता की पहचान की जा रही है। इस समय 200 नए लाभार्थियों को शामिल किया है।
डाभेल और कच्चीगांव में भी विशेष जागरुकता शिविर
दमण के डाभेल और कच्चीगांव में भी विशेष जागरुकता शिविर आयोजित किया जाएगा। स्वाभिमान योजना में प्रतिमाह साढ़े सात किलो पौष्टिक सामग्री में गुड़, चावल, गेहूं, चिक्की, मग, सींगदाना, तुवेर आदि दिया जाता है। कार्यक्रम में माछीवाड़ विस्तार के अनेक लोगों को आहार सामग्री के किट दिए गए।

Ad Block is Banned