Surat / बहुमंजिला कपडा मार्केट में भीषण आग, आठ घंटे बाद भी आग बेकाबू

पूणा-कुंभारिया क्षेत्र में तड़के साढ़े तीन बजे लगी, ब्रिगेड कॉल घोषित कर दमकल के 100 से अधिक वाहनों के साथ 300 कर्मी जुटे है आग बूझाने में

सूरत. शहर के पूणा-कुंभारिया में स्थित बहुमंजिला रघुवीर सिलीयम मार्केड में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई है। तड़के लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल के 100 वाहनों के साथ 300 दमकलकर्मी जुटे है, लेकिन आठ घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। हादसे को ब्रिगेड कॉल घोषित कर हजीरा, पलसाणा और नवसारी के दमकल विभाग की भी मदद ली जा रही है।


14 मंजिला इमारत की चौथी मंजिल पर तड़़के करीब साढ़े तीन बजे शॉर्ट सर्किट से आग भड़क उठी। आग पर काबू पाया जाता, इससे पहले आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। निचे और ऊपरी मंजिलों तक आग की लपटे पहुंचने के बाद पूरी मार्केट में आग फैल गई। बेकाबू आग को देख दमकल विभाग ने ब्रिगेड कॉल घोषित कर दिया और शहर के सभी दमकल स्टेशनों के स्टाफ को मौके पर बुला लिया। हाइड्रोलिक प्लेटफार्म और अन्य आधुनिक उपकरणों की मदद से दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में जुट गए। एलिवेशन के कारण आग ने भयानक रूप धारण कर लिया था, जिससे अंदर जाना मुश्किल था। ऐसे में आग पर काबू पाने में मुश्किलें आ रही है। करीब आठ घंटे बित जाने के बाद भी आग पर काबू पाया नहीं जा सका है। आग का विकराल रूप और दूर तक उठते धूँए के गुब्बारों को देेख लोगों में भय का माहौल है। पुलिस का बड़ा काफिला मौके पर तैनात कर दिया गया है और इलाके को कोर्डन कर बचाव कार्य किया जा रहा है।


अन्य हजीरा समेत अन्य शहरों के दमकल को भी बुलाया

Surat / बहुमंजिला कपडा मार्केट में भीषण आग, आठ घंटे बाद भी आग बेकाबू

आग के विकराल रूप और काबू पाने में आ रही मुश्किलों को देख प्रशासन की ओर से हजीरा, पलसाणा, सचिन जीआइडीसी और नवसारी के दमकल स्टाफ की भी मदद ली जा रही है। करीब 300 कर्मी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे है। लगातार पानी की बौछार की जा रही है, लेकिन अब तक आग पर काबू पाया नहीं जा सका है।


कलक्टर समेत के अधिकारी पहुंचे मौके पर


कपड़ा मार्केट में भीषण आग की सूचना मिलने पर जिला कलक्टर धवल पटेल, मनपा आयुक्त बंछानिधि पानी, समेत मनपा प्रशासन के आला अधिकारी और स्टाफ भी मौके पर पहुंचा है और बचाव कार्रवाई पर नजर बनाए हुए है। संभवत: हर तरकी मदद देने का प्रयास प्रशासन की ओर से किया जा रहा है।


13 दिन पहले भी लगी थी आग, थमाया था नोटिस


रघुवीर सिलियम मार्केट में 13 दिन पहले भी आग लगी थी, तभी आग फैलती इससे पहले दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया था, उस वक्त सूडा की ओर से वायरिंग और फायर सेफ्टी के अभाव को लेकर मार्केट प्रबंधन को नोटिस थमाया गया था, इसके बावजूद मार्केट में फायर सेफ्टी की सुविधा खड़ी नहीं की गई थी और दोबारा मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई।

Show More
Sandip Kumar N Pateel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned