पहली बेटी का जन्म पर पालिका देगी दो हजार के बॉन्ड

पालिका का वर्ष 2020-21 का बजट कारोबारी सभा मे पेश, गरीब परिवार में स्वजन की मृत्यु होने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए परिवार को 1500 रुपए की सहायता

By: विनीत शर्मा

Updated: 22 May 2020, 09:31 PM IST

बारडोली. बारडोली में अब लक्ष्मी स्वरूपा जन्म लेंगी बेटियां। पहली संतान बेटी होने पर पालिका प्रशासन दो हजार रुपए का बॉन्ड बेटी को देगा। यह प्रस्ताव बारडोली नगरपालिका के वर्ष 2020-21 के बजट में शािमल किया गया है। शुक्रवार को कारोबारी समिति की बैठक में 89.74 करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया गया पिछले वर्ष के कई प्रोजेक्ट्स को इस बार भी बजट में शामिल किया गया है।

पालिका प्रशासन दीकरी व्हाल नो दरियो योजना शुरू करने जा रही है। इसके तहत पालिका क्षेत्र में आर्थिक रूप से कमजोर परिवार में पहली बेटी के जन्म पर पालिका प्रशासन दो हजार रुपए का बॉन्ड देगा। साथ ही किसी गरीब परिवार में स्वजन की मृत्यु होने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए परिवार को 1500 रुपए की सहायता दी जाएगी। बारडोली नगरपालिका कारोबारी समिति की बैठक में पेश बजट में इन प्रस्तावों को जगह दी गई। बारडोली दिवस के आयोजन पर सरकार से मिलने वाली 20 लाख की ग्रांट से ही खर्च करने का प्रावधान किया गया।

बजट में सभी कर्मचारियों का एक्सीडेंटल बीमा, पालिका कार्यालय के प्रवेशद्वार पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा की स्थापना और स्वराज आश्रम के निकट शहीद चौक के निर्माण का प्रस्ताव भी बजट में शामिल किया गया है। शहीद चौक पर दिल्ली के शहीद स्मारक की प्रतिकृति लगाई जाएगी। साथ ही कक्षा 10 और 12 में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। बैठक में एजंडा के अन्य कामों को भी मंजूर किया गया। इसमें तलवाड़ी मैदान के निकट जकातनाका का मकान तोड़कर पार्किंग प्लॉट बनाने, प्रीमॉनसून समेत अन्य काम शामिल हैं।

पांच सदस्य रहे मौजूद

चेयरमैन राजेश पटेल समेत पांच सदस्य ही बैठक में मौजूद रहे। चार सदस्यों की अनुपस्थिति को उनकी नाराजगी से जोड़कर देखा गया। नाराज चल रहे चार सदस्य की अनुपस्थिति पालिका में चर्चा का विषय बनी रही।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned