scriptMurder mystery : वीडियो बनाने पर की हत्या, जिसे सबूत मिटाने के लिए बुलाया उसी ने थाने जाकर खोला राज | Murder of a diamond broker in katargam surat for blackmailing | Patrika News

Murder mystery : वीडियो बनाने पर की हत्या, जिसे सबूत मिटाने के लिए बुलाया उसी ने थाने जाकर खोला राज

locationसूरतPublished: Jun 04, 2020 09:24:43 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

murder dimond broker in katargam surat – अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था , कारखाने बुला कर पीटा और फिर गला घोंट कर मार डाला, हत्या के आरोप में कतारगाम का हीरा व्यापारी व उसका मित्र गिरफ्तार Blackmailing: Killing for making video, who called to destroy evidence, went police station and expose the mystry in surat. threatening to go viral video was blackmailing, calling the factory and then strangled him to death, arrested the diamond merchant and his friend of katargam on

blackmailing : वीडियो बनाने पर की हत्या, जिसे सबूत मिटाने के लिए बुलाया उसी ने थाने जाकर खोला राज

blackmailing : वीडियो बनाने पर की हत्या, जिसे सबूत मिटाने के लिए बुलाया उसी ने थाने जाकर खोला राज

सूरत. कतारगाम क्षेत्र में एक हीरा व्यापारी ने अश्लील वीडियो के जरिए उसे ब्लैकमेल कर रहे दलाल की अपने कारखाने में हत्या कर दी और फिर एक मित्र की मदद से सबूत मिटाने का प्रयास किया। लेकिन कुछ घंटे बाद उसके मित्र ने थाने जाकर हत्याकांड का राज फाश कर दिया।
मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक बी.डी.गोहिल ने बताया कि कतारगाम गजेरा स्कूल के पास लक्ष्मी रेजिडेंसी निवासी संदीप पटेल ने बुधवार को कतारगाम झीलपार्क सोसायटी निवासी हीरा दलाल कांती राखोलिया की हत्या कर दी।
बुधवार शाम को उसने कांती को गोटालावाड़ी बारडोलिया कंपाउन्ड रघुनंदन अपार्टमेंट के फ्लेट सी-4 में स्थित अपने कारखाने में बुलाया। बातों में बहला कर उसे कारखाने के एक कोने में ले गया। वहां उसे पीटा और फिर गला दबा कर हत्या कर दी। उसके बाद उसके कपड़े निकाल दिए और नग्न शव प्लास्टिक के बोरे में डाल दिया।
सबूत मिटाने के लिए आए मित्र ने किया खुलासा

शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने मित्र कोसाड़ आस्था रेजिडेंसी निवासी आशीष धामेलिया को बुलाया। आशीष कांती की मोटरसाइकिल, कपड़े और मोबाइल कामरेज ले जाकर फेंक दिए। उसके बाद आशीष को अहसास हुआ कि वह हत्या में संदीप का साथ देकर गलती कर रहा है। इसलिए रात में वह कतारगाम पुलिस थाने पहुंच गया। उसने पुलिस को कांती की हत्या के बारे में बताया। उधर कांती के रात में घर नहीं लौटने पर उसके परिजन परेशान थे। उसकी खोजबिन के करने के बाद वे गुमशुद्गी दर्ज करवाने के लिए कतारगाम थाने पहुंचे। आशीष से पूछताछ के बाद पुलिस संदीप को भी थाने ले आई।
दो साल में 15 लाख से अधिक रुपए ऐंठे

संदीप ने पूछताछ में बताया कि दो साल पूर्व वह कांती व अन्य मित्रों के साथ सैर सपाटे के लिए गया था। उस दौरान कांती ने एक महिला के साथ आपत्तीजनक स्थिती में उसका वीडियो बना कर दिया। तब से वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। दो साल के भीतर टुकड़ों में 15 लाख से भी अधिक रुपए ऐंठ लिए थे। लेकिन उसकी मांग बंद ही नहीं हो रही थी।
कुछ दिनों बाद वह फिर आ जाता और रुपए मांगने लगता था। उससे हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए रुपए लेने के बहाने कारखाने बुलाया। फिर उसे कोने में ले जाकर पीटा और फिर गला घोंट कर हत्या कर दी। पुलिस ने गुरुवार सुबह संदीप की निशानदेही पर उसके कारखाने से शव बरामद किया। फिर कामरेज से अन्य साक्ष्य भी बरामद कर लिए।
चार लाख रुपए लेनदेन के विवाद में की हत्या

कांती की हत्या को लेकर उसके चचेरेभाई हर्षद पुत्र गणेश राखोलिया ने संदीप व आशीष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जिसमें उन्होंने ब्लैमेलिंग से इनकार करते हुए आरोप लगाया है कि कांती ने चार माह पूर्व संदीप को 4 लाख रुपए हीरे बेचने के लिए दिए थे। लेकिन संदीप उनका भुगतान नहीं कर रहा था।
वह लगातार उसे टाल रहा था। रुपए देने से बचने के लिए उसने कांती की हत्या की साजिश रची और फिर उसे अंजाम दिया। वहीं पुलिस का कहना हैं कि कांती के परिजनों के आरोप की पड़ताल की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो