scriptमुस्लिम युवक ने निभाया दुर्गा का किरदार | Muslim youth played Durga's character | Patrika News

मुस्लिम युवक ने निभाया दुर्गा का किरदार

locationसूरतPublished: Sep 23, 2018 08:49:55 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

नाटकों में शिव पार्वती की भी भूमिका निभाता रहा

patrika

मुस्लिम युवक ने निभाया दुर्गा का किरदार


वलसाड. शहर में सालों से सभी त्योहार हिन्दू मुसलमान मिलकर मनाते हैं और सांप्रदायिक सौहार्द का उदाहरण पेश करते हैं। शहर की सब्जी मंडी में वर्षों से स्थापित गणपति पंडाल में एक मुस्लिम युवक ने नाटक में दुर्गा बनकर लोगों को अपनी नाट्य कला से प्रभावित किया। वह नाटकों में शिव पार्वती की भूमिका भी निभाता रहा है।
स्थानीय पार्षद राजू मरचा 28 साल से गणपति मंडल संचालित करते हंै, जो गणपति महोत्सव धूमधाम से मनाता है। हर साल यहां धार्मिक कथाओं का नाट्य मंचन भी होता है। सब्जी मंडी में माता दुर्गा द्वारा महिषासुर के वध का नाट्य मंचन किया गया। गणपति पंडाल में नाटक का मंचन किया गया। नाटक में माता दुर्गा का रूप धरमपुर निवासी जुबेर अली शेख ने निभाई है। जुबेर सुबह नौकरी पर जाकर रात को वलसाड में मां दुर्गा के रूप में अपनी नाट्य कला से लोगों को मंत्रमुग्ध किया। लोगों को पता नहीं चल पाया है कि दुर्गा माता का पात्र मुस्लिम युवक निभाता रहा है।
patrika
14 साल से जुबेर नाटक ग्रुप का सदस्य
राजू पटेल ने बताया कि 14 साल से जुबेर वलसाड के अरमान नाटक ग्रुप का सदस्य है और हर साल नाटकों में हिस्सा लेता है। उन्होंने बताया कि सबसे खास बात यह है कि रात को नाटक पूरा होने पर वह वलसाड के पारनेरा दुर्गा माता मंदिर में जाकर मत्था टेकता है और नाटक में हुई किसी भूल के लिए क्षमा मांगता है। जुबेर अली ने बताया कि वह नाटकों में कई देवी देवताओं का रूप धारण कर चुका है। वह शिव पार्वती और राम विवाह में भी रोल निभा चुका है।
चेयरमैन ने कॉन्ट्रेक्टर से पार्टी फंड के नाम पर 20 हजार मांगे
वलसाड. पारडी नगर पालिका टीपी कमेटी के चेयरमैन द्वारा पार्टी फंड के नाम पर कॉन्ट्रेक्टर से 20 हजार रुपए मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है।
पारडी नगरपालिका में भाजपा का शासन है। बताया गया है कि गत दिनों टीपी कमेटी के चेयरमैन हसमुख राठौड़ ने रेती डालने वाले कॉन्ट्रेक्टर वैभव को फोन किया और पार्टी फंड के नाम पर 20 हजार रुपए की मांग की। वैभव को उन्होंने कम रेती डालने की बात कर कहा कि उसके खिलाफ मामला भी दर्ज हो सकता है। उसने कहा कि इसकी जानकारी जिला प्रमुख कनु देसाई को दी गई है और पार्टी फंड में 20 हजार रुपए नहीं देने पर बात बढ़ सकती है। जब कॉन्ट्रेक्टर ने मना किया तो टीपी कमेटी चेयरमैन ने बिल का तीन प्रतिशत देने पर मामला दबाने की बात की । इस बातचीत का ऑडियो वायरल होने पर नगर में चर्चा का केन्द्र बना है। इस मामले में हसमुख राठौड़ से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।
लोगों में चर्चा है कि दमण में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर भाजपा के नेता प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर उसके ऊपर रुपयों की उगाही का आरोप लगाते हैं। दूसरी तरफ यही भाजपा वाले अपने पार्टी नेता का ऑडियो टेप वायरल होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर चुप्पी साधे बैठे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो