अरिहंत एकेडमी में आचार्य महाप्रज्ञ हॉल का नामकरण

तेरापंथ धर्मसंघ के 10वें आचार्य महाप्रज्ञ की जन्म शताब्दी के अवसर पर टीकमनगर की अरिहंत एकेडमी स्कूल के हॉल का आचार्य महाप्रज्ञ हॉल नामकरण

सूरत. तेरापंथ धर्मसंघ के 10वें आचार्य महाप्रज्ञ की जन्म शताब्दी के अवसर पर टीकमनगर की अरिहंत एकेडमी स्कूल के हॉल का आचार्य महाप्रज्ञ हॉल नामकरण किया गया। इस दौरान तेरापंथ महासभा गुजरात के प्रभारी लक्ष्मीलाल बाफना, सूरत प्रभारी अनिल चंडालिया, मैनेजिंग ट्रस्टी बालचंद बैताला, श्रीजैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा के अध्यक्ष ललित खोखावत समेत अन्य कई मेहमान मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान संस्था के निदेशक अनुराग कोठारी ने बताया कि स्कूल में आचार्य महाप्रज्ञ साहित्य कॉर्नर व अगले शैक्षणिक सत्र से जीवन विज्ञान कोर्स की शुरुआत भी की जाएगी। इस मौके पर अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

सेमिनार में निवेश की दी जानकारी

सिटीलाइट के माहेश्वरी भवन में गुरुवार दोपहर माहेश्वरी महिला मंडल की ओर से वुमैन एम्पावरमेंट डवलपमेंट के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में टोरिन फाइनेंशियल लिट्रेसी की प्रीति छाबड़ा ने बताया कि एक सर्वे के मुताबिक 68 फीसदी महिलाओं के पतियों की पत्नी से पहले मृत्यु हो जाती है और पति की मौत के बाद पत्नी परिवार के अन्य सदस्यों पर निर्भर बन जाती है। लेकिन, वे पहले से ही इन्वेस्टमेंट प्लानिंग कर लें तो उन्हें किसी पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सेमिनार में वक्ता ने बेहतर निवेश के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान मंडल अध्यक्ष अंजना सिंगी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष विमलादेवी साबू, भाग्यश्री साबू समेत अन्य महिलाओं ने भी संबोधन किया। सेमिनार में बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

विशेष साधारण सभा स्थगित


रघुकुल टैक्सटाइल मार्केट में कपड़ा व्यापारियों के बिल्डर के खिलाफ जारी संघर्ष के दौरान शुक्रवार को प्रस्तावित विशेष साधारण सभा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। रघुकुल मार्केट को-ऑपरेटिव सदस्य सोसायटी लि. के अध्यक्ष श्रवण मेंगोतिया ने बताया कि करीब सात माह से रघुकुल मार्केट के कपड़ा व्यापारी अपने अधिकार के लिए बिल्डर के खिलाफ संघर्ष कर रहे है। व्यापारिक संघर्ष में शुक्रवार को बड़े प्रदर्शन के उद्देश्य से विशेष साधारण सभा सोसायटी ने प्रस्तावित की थी जो कि सुबह ग्यारह बजे से मार्केट परिसर में होनी तय थी। लेकिन, अब इस विशेष साधारण सभा को सोसायटी ने अपरिहार्य कारणों से फिलहाल स्थगित कर दिया है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned