नेशनल हाइवे भी ब्लॉक

लॉक डाउन का असर गांवों में भी देखने को मिल रहा

By: विनीत शर्मा

Published: 24 Mar 2020, 11:31 PM IST

बारडोली. कोरोना वाइरस के कारण राज्य में सोमवार रात से लॉकडाउन की घोषणा के बाद सूरत जिले से गुजरने वाले अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 और सूरत-धूलिया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 53 को भी ब्लॉक कर दिया गया।

कड़ोदरा के हनुमान मंदिर के पास बेरिकेट्स लगाकर इन रास्तों पर आवागमन बंद किया गया। हाइवे ब्लॉक किए जाने से ट्रकों की लंबी कतार लग गई। सिर्फ आवश्यक चीज वस्तु ले जाने वाहनों को ही हाइवे पर एंट्री दी गई। दोनों रास्ते यातायात के लिए बंद किए जाने से देश के सबसे व्यस्त राष्ट्रीय राजमार्ग 48 सुनसान हो गया।

पुलिस की मदद के लिए आगे आ रहे लोग

कोरोना से बचने के लिए पुलिस लगातार लॉक डाउन को सफल बनाने का प्रयास कर रही है। गर्मी में भी सड़कों पर खड़े रहकर लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। ऐसे मे पुलिस की मदद के लिए लोग भी आगे आ रहे हैं। कई लोग पुलिस के लिए पानी, चाय और नाश्ता आदि की व्यवस्था करते दिखे।

गांवों में भी लॉक डाउन

लॉक डाउन का असर गांवों में भी देखने को मिल रहा है। ग्राम पंचायतों ने गांव में लाउडस्पीकर घुमा कर कोरोना वाइरस के लिए सावधानियां बरतने की सूचना देना शुरू किया है। साथ ही धारा 144 लागू होने कारण दुकानें बंद रखने और बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में भी पुलिस की पेट्रोलिंग लगातार जारी है। गांवों में भी मुख्य रास्ते बंद कर लोगों को रोका जा रहा है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned