scriptNATURE LOVE: युवा कार्यकर्ता की स्मृति में पौधारोपण | NATURE LOVE: Planting in memory of young worker | Patrika News

NATURE LOVE: युवा कार्यकर्ता की स्मृति में पौधारोपण

locationसूरतPublished: May 10, 2021 09:30:33 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में वेसू क्षेत्र में वंदे भारत कोविड आइसोलेशन सेंटर में कोरोना से स्वस्थ होकर घर लौटने वाले व्यक्ति को पौधे भेंट

NATURE LOVE: युवा कार्यकर्ता की स्मृति में पौधारोपण

NATURE LOVE: युवा कार्यकर्ता की स्मृति में पौधारोपण

सूरत. शहर में बसे प्रवासी राजस्थानी समाज के युवा कार्यकर्ता गौरव श्रीमाली की पुण्य स्मृति में प्रवासी राजस्थानी समाज के विभिन्न संगठनों के सहयोग से सोमवार को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कोरोना से लम्बे संघर्ष के बाद युवा कार्यकर्ता गौरव श्रीमाली निधन हो गया था और उनकी स्मृति में सोमवार सुबह परवत पाटिया में डुंभाल फायर स्टेशन के पास पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान गोकुल स्पोट्र्स क्लब, श्रीराष्ट्रीय ब्राह्मण परशुराम सेना व विप्र सेना के सदस्यों ने बरगद, नीम व पीपल के ग्यारह पौधे रोपे। इस दौरान कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।



काव्य गोष्ठी आयोजित


सूरत. महिला काव्य मंच की ओर से काव्य गोष्ठी का ऑनलाइन आयोजन किया गया। आशाओं के दीप जलाए…काव्य गोष्ठी के दौरान वड़ोदरा की रचना निगम, अहमदाबाद की मंजू महिमा, सूरत की उर्मिला उर्मि, पूनम गुजरानी, प्रीति सुराणा, निम्मी गुप्ता, रजनी जैन, सुमनलता, अलका सांखला, बिंदू शर्मा, नीरु तलवार, रुचि गुप्ता, नलिनी अय्यर, सपना शाह आदि ने काव्य रचनाओं की प्रस्तुति दी।

कोरोना रिकवर मरीज को पौधे भेंट


सूरत. कोरोना महामारी की दूसरी लहर में वेसू क्षेत्र में वंदे भारत कोविड आइसोलेशन सेंटर में कोरोना से स्वस्थ होकर घर लौटने वाले व्यक्ति को पौधे भेंट में देने का कार्य प्रारम्भ किया गया है। सेंटर के संचालक सेवा फाउंडेशन के राजीव ओमर ने बताया कि कोरोना की पहली लहर में सेवा फाउंडेशन ने अग्रवाल विकास ट्रस्ट के सहयोग से सिटीलाइट स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में सेंटर संचालित किया था और इस बार वेसू में यह सेंटर अग्रवाल प्रगति ट्रस्ट के सहयोग से संचालित किया जा रहा है। सेंटर से अभी तक 180 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। सभी मरीजों के माध्यम से ऑक्सीजन का महत्व जन-जन को समझाने के लिए उन्हें नीम, बरगद, पीपल आदि के पौधे भेंट करने का सिलसिला प्रारम्भ किया गया है।
NATURE LOVE: युवा कार्यकर्ता की स्मृति में पौधारोपण
मंदिर प्रांगण में रोपे पौधे


सूरत. गुजरात प्रदेश अग्रवाल संगठन की ओर से पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन सोमवार सुबह न्यू सिटीलाइट क्षेत्र स्थित श्रीमेहंदीपुर बालाजी मंदिर प्रांगण में किया गया। इस दौरान संस्था की ओर से नीम, पीपल, बरगद के पौधे रोपे गए। पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री राजेश भारुका, युवा प्रदेश अध्यक्ष बसंत खेतान, राकेश चिरानिया, गोविंद जालान समेत अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो