Good News : नवजीवन एक्सप्रेस अब शिंदखेड़ा में भी ठहरेगी

Good News : नवजीवन एक्सप्रेस अब शिंदखेड़ा में भी ठहरेगी

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Mar, 14 2018 07:13:46 PM (IST) Surat, Gujarat, India

फिलहाल छह महीने के लिए व्यवस्था...

सूरत. रेलवे ने अहमदाबाद-चैन्नई नवजीवन एक्सप्रेस को उधना-जलगांव ताप्ती लाइन पर शिंदखेड़ा स्टेशन पर ठहराव देने का निर्णय किया है। फिलहाल ठहराव छह महीने के लिए दिया गया है। यात्रियों की संख्या के आधार पर ठहराव को आगे जारी रखने पर निर्णय किया जाएगा। रेल अधिकारियों ने बताया कि १२६५५ अहमदाबाद-चैन्नई नवजीवन एक्सप्रेस दोपहर २.३५ बजे डोंडाइचा पहुंचेगी और २.३७ बजे रवाना होगी। यह शिंदखेड़ा २.५६ बजे पहुंचेगी और वहां से २.५८ बजे रवाना होगी। यह अमलनेर ३.४३ बजे पहुंचेगी। वापसी में १२६५६ चैन्नई-अहमदाबाद नवजीवन एक्सप्रेस अमलनेर स्टेशन सुबह ९.५६ बजे पहुंचेगी और ९.५८ बजे रवाना होगी। यह शिंदखेड़ा १०.३७ बजे पहुंचेगी और १०.३९ बजे रवाना होगी, जबकि डोंडाइचा १०.५५ बजे पहुंचेगी और १०.५७ बजे रवाना होगी। रेल अधिकारियों ने बताया कि यह ठहराव अस्थाई तौर पर छह महीने के लिए दिया गया है। एक जुलाई को मुम्बई रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक शिंदखेड़ा स्टेशन से नवजीवन एक्सप्रेस के लिए टिकटों की बिक्री का आंकलन करेंगे। इस आंकलन के बाद ठहराव को आगे जारी रखने के बारे में निर्णय किया जाएगा।


स्लीपर की जगह एसी कोच


रेल प्रशासन ने ग्रीष्मावकाश के दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए १६३१२/१६३११ कोचुवेली-बीकानेर एक्सप्रेस, २२६६३/ २२६६४ चैन्नई एग्मोर-जोधपुर एक्सप्रेस तथा १६३३/१६३४ रामेश्वरम-ओखा एक्सप्रेस में एक-एक द्वितीय श्रेणी शयनयान का कोच कम कर उसके स्थान पर तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान कोच अस्थाई रूप से लगाने का निर्णय किया है। कोचुवेली-बीकानेर एक्सप्रेस में कोचुवेली से १६ जून तक तथ? बीकानेर ?? से १९ जून तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। चैन्नई एग्मोर-जोधपुर एक्सप्रेस में चैन्नई से ९ जून तक औ? जोधपुर ?? से ११ जून तक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। रामेश्वरम-ओखा एक्सप्रेस में रामेश्वरम से २२ जून तक और ओखा से २६ जून तक एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान कोच लगाया जाएगा।

 

व्यापारियों से की एडवांस टैक्स भरने की अपील


सूरत. वर्तमान वित्तीय वर्ष में एडवांस टैक्स का कलेक्शन कम होने के कारण आयकर अधिकारी 15 मार्च तक इसे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। आयकर अधिकारियों की टीम ने मंगलवार को कपड़ा बाजार में सिल्कसिटी मार्केट में व्यापारियों के साथ मीटिंग में एडवांस टैक्स जमा कराने की अपील की। अधिकारियों का कहना था कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में विभाग को मार्च तक 525 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के तौर पर वसूलना है, लेकिन किन्हीं कारणों से एडवांस टैक्स का कलेक्शन घट गया है। जिन व्यापारियों ने एडवांस टैक्स जमा नहीं किया है, वह इसे समय पर भर दें। ऐसे व्यापारियों की जानकारी सिस्टम में अपलोड हो जाती है।

 

Ad Block is Banned