NAVRATRI SURAT DAIRY: मां मनसादेवी के गूंजे मंगलपाठ

मातारानी के शृंगारित दरबार के समक्ष गायक सुरेश जोशी ने मां मनसादेवी के मंगलपाठ का वाचन कई भजनों के साथ किया

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 25 Oct 2020, 09:12 PM IST

सूरत. शारदीय नवरात्र पर्व की नवमी तिथि व पूर्णाहुति के अवसर पर रविवार को मां मनसा सेवा समिति की ओर से मां मनसादेवी के मंगलपाठ का आयोजन किया गया। मंगलपाठ का आयोजन समिति के मनोज गोयल के सिटीलाइट स्थित सूर्या प्रकाश रेजिडेंसी में दोपहर में किया गया। इस दौरान मातारानी के शृंगारित दरबार के समक्ष गायक सुरेश जोशी ने मां मनसादेवी के मंगलपाठ का वाचन कई भजनों के साथ किया।


सुंदरकाण्ड पाठ में लाखों ने लिया भाग


सूरत. श्रीहरि सत्संग समिति की ओर से विजयादशमी पर्व के उपलक्ष में रविवार को सामूहिक सुंदरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया। सुबह 6 से रात 10 बजे तक आयोजित सुंदरकाण्ड पाठ में लाखों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मुख्य संयोजक महेश मितल ने बताया कि पाठ के लिए दुनियाभर से 43 लाख परिवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। इनमें से 15 लाख परिवार ऑनलाइन एवं 28 लाख परिवार ऑफलाइन रजिस्टर्ड किए गए थे। पाठ में भारत के अलावा अमेरिका, कनाड़ा, इंग्लेंड, यूएसई, सिंगापुर, हांगकांग, लीबिया, न्यूजीलैंड आदि देश के श्रद्धालु भी शामिल थे। पाठ की लाइव प्रस्तुति डिजीटल मंच पर रांची से एकल व्यास कथाकारों ने दी। शहर के पीपलोद में श्रीहरि अपार्टमेंट में भी सुबह कई लोगों ने सामूहिक पाठ किया।


ऑनलाइन परिचय सम्मेलन आयोजित


सूरत. अग्रमिलन संस्था की ओर से तलाकशुदा, विधवा, विधुर परिचय सम्मेलन का आयोजन रविवार शाम को ऑनलाइन किया गया। सम्मेलन में 150 बायोडेटा का आदान-प्रदान हुआ और 77 प्रत्याशियों ने अपना परिचय दिया।


शिविर में 102 यूनिट रक्त संग्रहित


सूरत. विजयादशमी के मौके पर विप्र फाउंडेशन, युवा प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में रविवार को 102 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रदीप पारीक ने बताया कि सारोली के विप्र गौरव भवन में स्मीमेर होस्पीटल ब्लड बैंक व सेवियर वॉलिएंटर ब्लड बैंक के सहयोग से शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर संघचालक सुरेश मास्टर, राजस्थान युवा संघ के अध्यक्ष लालसिंह राजपुरोहित समेत अन्य कई मेहमान मौजूद थे।


कड़ोदरा में 214 यूनिट रक्त संग्रहित


सूरत. शारदीय नवरात्र पर्व की पूर्णाहुति के उपलक्ष में रविवार को कड़ोदरा सूरत ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से कड़ोदरा बस स्टेंड के निकट कच्छ कड़वा पाटीदार समाज की वाड़ी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि लोक समर्पण रक्तदान केंद्र व सरदार पटेल ब्लड बैंक के सहयोग से शिविर में 214 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। इसमें लोक समर्पण ने 103 व सरदार पटेल ने 111 यूनिट रक्त संग्रहित किया। शिविर में शहीद भगतसिंह युवा ब्रिगेड, श्रीराष्ट्रीय ब्राह्मण परशुराम सेना, विप्र सेना समेत अन्य संगठन सहभागी बनें।


शैक्षणिक भवन का भूमिपूजन सम्पन्न


सूरत. श्री सूरत पंजरापोल ट्रस्ट संचालित भरतिया पोलोटेक्निकल इन एनिमल हसबंडरी के शैक्षणिक भवन का भूमिपूजन दशहरे के अवसर पर रविवार को किया गया। सुबह साढ़े दस बजे शहर में घोड़दौडरोड़ पर स्थित पांजरपोल गोशाला परिसर में भवन के भूमिपूजन के दौरान सांसद दर्शना जरदोष, विधायक हर्ष संघवी समेत अन्य कई मेहमान मौजूद रहे। इस मौके पर पॉलिटेक्निक इन एनिमल हसबंडरी की लैब व लायब्रेरी विभाग का भी उद्घाटन किया गया।


माहेश्वरी सेवा सदन का लोकार्पण आज


सूरत. श्रीमाहेश्वरी सेवा सदन समिति की ओर से परवत पाटिया में आईमाता रोड पर नवनिर्मित श्रीमाहेश्वरी सेवा सदन का लोकार्पण सोमवार को किया जाएगा। समिति के सचिव रामेश्वरलाल तापडिय़ा ने बताया कि कार्यक्रम सुबह दस बजे से होगा, जिसमें समाज की महिलाएं मंगल कलश के साथ सदन में प्रवेश करेगी। इसके बाद अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण सोनी समेत अन्य भगवान महेश के जयकारों के साथ भवन का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर गौ पूजन, कन्या पूजन आदि के आयोजन भी किए जाएंगे।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned