scriptNAVRATRI: महायज्ञ में भी मास्क की बताई उपयोगिता | NAVRATRI: The usefulness of masks in Mahayagya also | Patrika News

NAVRATRI: महायज्ञ में भी मास्क की बताई उपयोगिता

locationसूरतPublished: Oct 19, 2020 09:06:26 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रार्थना का सिलसिला शारदीय नवरात्र पर्व के दौरान आयोजित नौ दिवसीय पंचकुंडीय शतचंडी बगलामुखी महाविद्या महायज्ञ में भी प्रतिदिन नियमित

NAVRATRI: महायज्ञ में भी मास्क की बताई उपयोगिता

NAVRATRI: महायज्ञ में भी मास्क की बताई उपयोगिता

सूरत. शारदीय नवरात्र पर्व के अवसर पर उधना में खरवरनगर के श्रीदक्षिणाभिमुखी शनि-हनुमान मंदिर आश्रम प्रांगण में नौ दिवसीय पंचकुंडीय शतचंडी बगलामुखी महाविद्या महायज्ञ का आयोजन स्वामी विजयानंद महाराज के सानिध्य में रविवार से जारी है। प्रतिदिन सुबह-शाम दो सत्र में आयोजित महायज्ञ के दौरान यजमान के साथ-साथ विद्वान पंडित भी मास्क के साथ यज्ञ-हवन में भाग ले रहे हैं। इस दौरान स्वामी विजयानंद महाराज ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए अधिक मास के दौरान आयोजित दस दिवसीय श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ में भी प्रतिदिन यज्ञनारायण भगवान से प्रार्थना की गई और अब यहीं प्रार्थना का सिलसिला शारदीय नवरात्र पर्व के दौरान आयोजित नौ दिवसीय पंचकुंडीय शतचंडी बगलामुखी महाविद्या महायज्ञ में भी प्रतिदिन नियमित रूप से किया जा रहा है। इस दौरान मास्क की उपयोगिता के बारे में भी बताया जा रहा है।

श्रीलक्ष्मीनाथ ठाकुरजी की ऑनलाइन दर्शन व्यवस्था


सूरत. राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी में साढ़े पांच सौ वर्ष पुराने शेखावाटी के आराध्यदेव श्रीलक्ष्मीनाथ ठाकुरजी के दर्शनों की व्यवस्था ऑनलाइन कर दी गई है। मंदिर में सुबह-शाम की आरती के दर्शन की ऑनलाइन व्यवस्था शारदीय नवरात्र पर्व के मौके पर शनिवार से की गई। ऑनलाइन दर्शन व्यवस्था का जिम्मा मंदिर कमेटी ने श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति, सूरत व गीतादेवी पोद्दार चेरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से लिया है। सूरत समेत दक्षिण गुजरात में श्रीलक्ष्मीनाथ ठाकुरजी के श्रद्धालु हजारों की तादाद में बसे हैं।

वर्किंग कमेटी का गठन


सूरत. सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन ने सोमवार को मिलेनियम मार्केट वर्किंग कमेटी का गठन किया। कमेटी में मिलेनियम मार्केट के 17 प्रमुख व्यापारियों को शामिल किया गया है। इस दौरान एसएमए के प्रमुख नरेंद्र साबू, कोर कमेटी के आत्माराम अग्रवाल, सुरेंद्र अग्रवाल, राजीव ओमर, अशोक गोयल, जितेंद्र सुराणा, गौरव भसीन, हेमंत गोयल, राजकुमार चिरानिया, संदीप गुप्ता, महेश पाटोदिया, दुर्गेश आदि मौजूद थे।

हेमामालिनी ने की एग्जीबिशन की शुरुआत


सूरत. वनबंधु परिषद, राष्ट्रीय महिला समिति की ओर से आयोजित एकल ऑनलाइन लाइफ स्टाइल एग्जीबिशन की शुरुआत सोमवार को हेमामालिनी ने की। संस्थापक अध्यक्ष मंजू मित्तल ने बताया कि पांच दिवसीय एग्जीबिशन के माध्यम से कोरोना आपदा में घरेलु उत्पाद के व्यापार को बढ़ावा दिया जाएगा और इससे अर्जित आय एकल विद्यालयों पर खर्च होगी। एग्जीबिशन में विभिन्न उत्पाद की दो सौ से अधिक स्टॉल ऑनलाइन लगाई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो