script70 हजार का सरकारी गेहूं जब्त | navsari dso seized wheat | Patrika News

70 हजार का सरकारी गेहूं जब्त

locationसूरतPublished: Aug 21, 2018 12:33:53 pm

सरकारी राशन दुकानों पर बेचा जाने वाला सौ बोरी गेहूं बरामद

patrika

महादेव मंदिर की दीवार कूदकर तीन लुटेरों दिया वारदात को अंजाम

नवसारी. जिला आपूर्ति विभाग ने वांसदा तीन रास्ते के पास सरकारी दुकानों पर बेचे जाने वाला गेहूं ले जाते टैम्पो को पकड़ा है। टैम्पो से सौ बोरी गेहूं जब्त किया गया है।

जानकारी के अनुसार कलक्टर डॉ. एमडी मोडिया को वांसदा में सरकारी अनाज की कालाबाजारी की शिकायत मिली थी। इसके बाद जिला आपूर्ति निरीक्षक योगेश राणा ने नवसारी सिटी तहसीलदार डीआई पटेल के साथ मिलकर भिनार तीन रास्ते के पास अनावल मार्ग पर एक टैम्पो को पकड़ा। जांच में सरकारी राशन दुकानों पर बेचा जाने वाला सौ बोरी गेहूं बरामद हुआ।
पूछताछ में टैम्पो चालक ने बताया कि गेहूं भिनार और खड़काला से भरा था। अधिकारी टैम्पो चालक को लेकर भिनार के भेरुनाथ किराणा स्टोर्स के सोहनलाल प्रजापति के पास पहुंचे। पूछताछ में सोहनलाल ने अपने यहां से 30 और खड़काला के जलाराम ट्रेडिंग कंपनी के गुलाब नंदराम गुर्जर ने अपने यहां से गेहूं की 70 बोरी टेम्पो में भरवाने की बात कबूल की। यह गेहूं टैम्पो मालिक व वांसदा के चापलधरा निवासी विजय गोरधन पटेल ने मंगवाया था।
अधिकारियों की सूचना पर वह भी मौके पर पहुंचा और गेहूं अपना होने की बात कबूल की। जिसके बाद अधिकारी ने सरकारी गेहूं और टैम्पो को सीज कर दिया। जब्त गेहूं की कीमत 70 हजार रुपए बताई है। इस मामले में किसी व्यक्ति को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया गया है। आपूर्ति अधिकारी के अनुसार कलक्टर को रिपोर्ट दी गई है। कलक्टर के निर्देश के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। वहां के बाद आगे की कार्रवाई होगी।
पार्षद ने की अवैध निर्माण दूर करने की मांग

लुन्सीकुई क्षेत्र में नपा की ओर से निर्मित अटल बिहारी वाजपेयी शॉपिंग सेन्टर के दुकानदारों के पार्किंग की जगह अवैध निर्माण हटाने के लिए कांग्रेस पार्षद पियुष ढिम्मर ने सीओ डीएन गोहिल को ज्ञापन सौंपा है। सोमवार को सौंपे ज्ञापन में पियुष ने आरोप लगाया है कि पारसी अस्पताल के सामने बने इस शॉपिंग सेन्टर में नीचे 45 दुकानें हैं। पहली मंजिल पर भी आफिस और दुकान बनाकर नीलामी से बेची गई थी। इस दौरान सभी को नियम पालन की हिदायत भी दी गई थी। वर्तमान में दुकानदारों ने शॉपिंग सेन्टर के पार्किंग वाली जमीन में अवैध निर्माण कर लिया है। एक रेस्टोरंट व होटल मालिक ने पीछे की खुली जगह में रसोई घर बना दिया है। आरोप लगाया गया है कि एक दुकानदार ने सार्वजनिक शौचालय के पास दीवार बनाकर उस पर कब्जा कर लिया है। ज्ञापन में अवैध निर्माण में सहयोग करने वाले अधिकारी पर भी कार्रवाई की मांग की गई है। उन्होंने चेतावनी दी कि दो दिन में कार्रवाई न होने पर आंदोलन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो