scriptNAVSARI NEWS: विद्यार्थियों ने एसटी डिपो पर किया हंगामा | NAVSARI NEWS:Students commute at ST depot | Patrika News

NAVSARI NEWS: विद्यार्थियों ने एसटी डिपो पर किया हंगामा

locationसूरतPublished: Jul 03, 2019 08:36:28 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

बस सुविधा नहीं मिलने से थे नाराजजेसीबी, ट्रैक्टर आदि वाहनों पर बैठकर जाते हैं कॉलेज

patrika

NAVSARI NEWS: विद्यार्थियों ने एसटी डिपो पर किया हंगामा


नवसारी. जलालपोर तहसील के मटवाड़ गांव के सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों ने बस सुविधा नहीं मिलने से नाराज होकर बुधवार को नवसारी एसटी डिपो पर हंगामा किया और विशेष बस चलाने की मांग की। डिपो प्रबंधन के आश्वासन पर विद्यार्थी शांत हुए।
patrika
ट्रैक्टर और जेसीबी पर कॉलेज तक जाना पड़ता
कुछ महीना पहले ही मटवाड़ में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज शुरू किया गया है। कॉलेज में नवसारी समेत सूरत और वलसाड जिले से भी विद्यार्थी आते हैं, लेकिन यहां तक आने के लिए कॉलेज प्रशासन या एसटी डिपो की ओर से बसों का पर्याप्त इंतजाम नहीं होने से ऑटो रिक्शा में आना महंगा पड़ता है। कॉलेज में पढऩे वाले ज्यादातर विद्यार्थी मध्यम वर्ग परिवारों के हैं, जिनके लिए रोजाना ऑटो का किराया वहन करना संभव नहीं है। जान जोखिम में डालकर टेम्पो, ट्रैक्टर और जेसीबी पर कॉलेज तक जाना पड़ता है
patrika
नवसारी एसटी डिपो प्रबंधन को बस सेवा शुरू करने के लिए आवेदन दिया था

मार्च में विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रशासन के माध्यम से पॉलिटेक्निक कॉलेज के लिए विशेष बस सेवा शुरू करने के लिए नवसारी एसटी डिपो प्रबंधन को आवेदन दिया था। जिसमें सुबह कॉलेज शुरू होने और शाम को कॉलेज छूटने के समय बस चलाने की मांग थी। उस दौरान डिपो प्रबंधन ने सुबह एक बस विद्यार्थियों के लिए शुरू भी की थी, लेकिन नए सत्र में बस सेवा बंद हो जाने से विद्यार्थियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। विद्यार्थियों का आरोप है कि दांडी जाने वाली बस को रोकने का प्रयास करने पर भी चालक नहीं रोकता है। इसके कारण उन्हें टैम्पो, ट्रेक्टर और जेसीबी पर बैठकर सफर पूरा करना पड़ता है। विद्यार्थियों के हंगामा करने पर डिपो प्रबंधक वीपी रावल ने सुबह साढ़े नौ बजे से दस बजे के बीच तथा शाम को लौटने के लिए शाम पांच बजे से साढ़े पांच बजे के बीच विद्यार्थियों के लिए एक विशेष बस चलाने का आश्वासन दिया। वीपी रावल ने कहा कि इस मांग के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया है और दो दिन में सुबह दस बजे से पूर्व एक बस आवंटित की जाएगी।
होती है परेशानी
कुछ दिन पहले विद्यार्थियों के लिए शुरू बस बंद कर दी गई। मटवाड़ या उससे आगे दांडी जाने वाली बसों को चालक नहीं रोकते हैं। इसके कारण कॉलेज आने जाने में परेशानी होती है कई बार शाम को दो -दो घंटे तक बैठना पड़ता है। जान जोखिम में डालकर टेम्पो, ट्रैक्टर और जेसीबी पर कॉलेज तक जाना पड़ता है। सुबह शाम बस सेवा शुरू करने की मांग की है।
हेतल पाटील, छात्रा, पॉलिटेक्निक कॉलेज अटवाड़
उच्च अधिकारियों को कराया अवगत
विद्यार्थियों की मांग के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया है। दो दिनों में उनका मेल आने पर सुबह पौने दस बजे से विशेष बस चलाई जाएगी। सरकार ने दो सौ किमी का नियम बनाया है, जिससे चालकों की ट्रिप का प्रबंधन करने से समय आगे पीछे हुआ है। बरसात के कारण रेलवे गरनाला बंद रहने से विजलपोर फाटक पर ही ट्रैफिक रहता है। इस वजह से भी समस्या है।
वीपी रावल, डिपो प्रबंधक, नवसारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो