scriptफायरिंग में नवसारी के युवक की मौत की आशंका | Navyari's youth may die in firing | Patrika News

फायरिंग में नवसारी के युवक की मौत की आशंका

locationसूरतPublished: Mar 16, 2019 07:27:11 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

न्यूजीलैंड में आतंकी हमलामोबाइल फोन पर रिंग बजने के बावजूद जवाब नहीं मिलने से परिवार असमंजस में

patrika

फायरिंग में नवसारी के युवक की मौत की आशंका


नवसारी. न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च सिटी की मस्जिद में नमाज के दौरान हुए हमले में नवसारी तहसील के अदड़ा गांव के मूल निवासी जुनैद कारा भी शिकार हो गए। हालांकि अभी तक उसकी मौत की पुष्टि नहीं हो पाई है। हमले के समय मस्जिद में जुनैद नाम के तीन-चार लोग होने की जानकारी मिली है। साथ ही स्थानीय अस्पताल में घायलों की सूची में जुनैद का नाम नहीं मिलने से परिवार के लोग असमंजस में हंै। खासकर जुनैद का मोबाइल फोन अभी तक एक्टिव है, लेकिन कॉल करने पर रिंग बजने के बाद भी कोई फोन नहीं उठा रहा है। इससे परिवार के लोगों में जुनैद के जीवित रहने की आस बंधी है। बताया गया है कि स्थानीय सरकार ने मृतकों के नाम की सूची सार्वजनिक नहीं की है। दो महीने पूर्व न्यूजीलैंड से नवसारी लौटे जुनैद के मौसा-मौसी भी घटना के बाद जुनैद के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने से चिंतित हैं।
जुनैद के मौसा सुलेमान कारा ने बताया कि वह न्यूजीलैन्ड में 1948 से रह रहा है, आज तक ऐसी घटना नहीं हुई। जिस मस्जिद में फायरिंग हुई उसकी नींव भी मैंने रखी थी। सुलेमान के अनुसार पहले वहां करीब 150 मुस्लिम नमाज पढऩे आते थे, लेकिन अब उस इलाके में मुस्लिमों की संख्या सात हजार से ज्यादा है। इससे वहां नमाजियों की संख्या भी बढ़ गई है। जुनैद एवं उसका जुड़वा भाई दोनों साथ ही नमाज पढऩे जाते थे, लेकिन उस दिन जुनैद थोड़ा जल्दी चला गया था और उसका भाई दस मिनट देरी से कार में निकला था। वह जब मस्जिद पहुंचा तो आतंकी अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था, इसलिए जुनैद का भाई वहां से जान बचा कर भाग निकला था।
जुनैद की मौसी फातिमा कारा का रो-रोकर बुरा हाल
इस खबर के बाद से जुनैद की मौसी फातिमा कारा का रो-रोकर बुरा हाल है। बकौल फातिमा पांच बार का नमाजी जुनैद बहुत अच्छा लडक़ा है और इस हमले का उसके शिकार होने की जानकारी मिल रही है। उसका मोबाइल चालू है, लेकिन कॉल करने पर कोई जवाब नहीं मिल रहा है। जुनैद के परिवार में पत्नी, दो बेेटे और एक बेटी है। इस घटना के बाद से उनकी हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है और वे न्यूजीलैन्ड जाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन फ्लाइट नहीं मिल रही है। दूसरी तरफ नवसारी के अदड़ा गांव के युवक की इस आतंकी हमले में मौत होने की जानकारी पाकर नवसारी विधायक पीयूष देसाई ने जुनैद के मौसा-मौसी व परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने नवसारी सांसद सीआर पाटील से फोन कर उनके माध्यम से न्यूजीलैंड दूतावास तथा न्यूजीलैन्ड सरकार से बात कर जुनैद कारा के बारे में ठोस जानकारी जुटाने का आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो