NEET EXAM : नीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत पर हुई कार्रवाई

NEET EXAM : नीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Divyesh Kumar Sondarva | Publish: May, 17 2019 08:23:42 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

फोलो अप :

- कलक्टर ने गांधीनगर प्रशासनिक विभाग से किया आग्रह
- जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूल के खिलाफ कार्रवाई के लिए भेजा पत्र

सूरत.

कामरेज के स्कूल में नीट की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों ने सोमवार को कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया था कि उन्हें दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक परीक्षा खंड में बैठे रहना पड़ा। प्रश्न पत्र की जगह उन्हें फोटो कॉपी दी गई थी। इस शिकायत पर कलक्टर ने गांधीनगर प्रशानिक विभाग से मामले में कार्रवाई करने की गुजारिश की है। साथ ही, जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र भेजा है।
नेशनल टेस्ट एजेंसी की ओर से 5 मई को देशभर में नीट की परीक्षा ली गई थी। नीट के लिए सूरत से 12 हजार से अधिक विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे और 28 केन्द्रों में परीक्षा हुई थी। कामरेज के वशिष्ठ विद्यालय में भी परीक्षा केन्द्र था। सोमवार को कई विद्यार्थियों ने परीक्षा केन्द्र में गड़बड़ी होने का आरोप लगाते हुए कलक्टर से शिकायत की थी। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया था कि उन्होंने हिन्दी में परीक्षा देने के लिए पंजीकरण करवाया था, लेकिन उन्हें गुजराती में प्रश्न पत्र दिया गया। शिकायत करने पर उन्हें देर तक प्रश्न पत्र का इंतजार करना पड़ा। शाम करीब 5 बजे उन्हें हिन्दी में प्रश्न पत्र दिया गया, जो फोटो कॉपी था। विद्यार्थियों को ओरिजनल प्रश्न पत्र नहीं मिला। नियम के अनुसार दोपहर 2 बजे सील प्रश्न पत्र मिलना चाहिए था, जो नहीं मिला। शाम 5 बजे मिले फोटो कॉपी वाले प्रश्न पत्र के जवाब लिखने के लिए रात 8 बजे तक की छूट दी गई। परीक्षा के लिए वह दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक परीक्षा केन्द्र में बैठे रहे। इससे उन्हें मानसिक परेशानी झेलनी पड़ी। विद्यार्थियों की शिकायत पर कलक्टर ने गांधीनगर प्रशासनिक विभाग में इस मामले में कार्रवाई करने की गुजारिश की है। इस मामले में नेशनल टेस्ट एजेंसी को भी कार्रवाई करने के लिए सूचित किया गया है। कलक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को भी इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned