scriptनीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर | NEET-PG Resident doctors on strike from tomorrow if counseling does no | Patrika News

नीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर

locationसूरतPublished: Nov 28, 2021 10:42:35 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में काली पट्टी बांधकर शुरू किया कार्य

नीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर

नीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर

सूरत.

कोरोना महामारी और कोर्ट में आरक्षण को लेकर चल रही सुनवाई के कारण सूरत सहित राज्य के मेडिकल कॉलेजों में प्रथम वर्ष के पोस्ट ग्रेजुएट (पी.जी.) एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। इसके चलते अन्य वर्ष के रेजिडेंट डॉक्टरों पर कार्य का बोझ बढ़ गया है। अब न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने नीट-पीजी काउंसलिंग शुरू नहीं होने पर सोमवार से हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है। रेजिडेंट डॉक्टर शनिवार, रविवार को काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे। रेजिडेंट डॉक्टरों ने डीन को हड़ताल पर जाने की जानकारी दी।
जानकारी के मुताबिक, सूरत गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज में मई माह में प्रथम वर्ष पीजी के एडमिशन प्रक्रिया शुरू होकर अगस्त तक पूर्ण हो जाती है, लेकिन कोरोना के कारण पी.जी. परीक्षा काफी देरी से हुई। इसके लिए परिणाम भी देरी से घोषित किए गए। लेकिन चार माह बीतने के बाद भी अब तक प्रथम वर्ष पीजी एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। इसके चलते मौजूदा रेजिडेंट डॉक्टरों पर कार्य का भार बढ़ा है। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने बताया कि कॉलेज में तीन बैच हमेशा कार्य करते हैं। जबकि हाल में दो बैच पर भी पूरी जवाबदारी है। नीट-पीजी काउंसलिंग प्रक्रिया जल्दी शुरू करने की मांग के साथ जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार से विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।
अस्पताल और कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। दो दिन में सरकार ने काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं की तो सोमवार से रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर जाएंगे। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने बताया कि ओपीडी सेवा और अस्पताल में रेजिडेंट कार्य नहीं करेंगे। इमरजेंसी सेवा को चालू रखने का निर्णय किया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि कोर्ट में आरक्षण को लेकर सुनवाई जारी है, जिसके चलते भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। डॉक्टर इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर जल्दी निर्णय करने की मांग कर रहे हैं। मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो