scriptNEET-PG Resident doctors on strike from tomorrow if counseling does no | नीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर | Patrika News

नीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर

- न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में काली पट्टी बांधकर शुरू किया कार्य

सूरत

Published: November 28, 2021 10:42:35 pm

सूरत.

कोरोना महामारी और कोर्ट में आरक्षण को लेकर चल रही सुनवाई के कारण सूरत सहित राज्य के मेडिकल कॉलेजों में प्रथम वर्ष के पोस्ट ग्रेजुएट (पी.जी.) एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। इसके चलते अन्य वर्ष के रेजिडेंट डॉक्टरों पर कार्य का बोझ बढ़ गया है। अब न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने नीट-पीजी काउंसलिंग शुरू नहीं होने पर सोमवार से हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है। रेजिडेंट डॉक्टर शनिवार, रविवार को काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे। रेजिडेंट डॉक्टरों ने डीन को हड़ताल पर जाने की जानकारी दी।
नीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर
नीट-पी.जी. काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर कल से हड़ताल पर
जानकारी के मुताबिक, सूरत गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज में मई माह में प्रथम वर्ष पीजी के एडमिशन प्रक्रिया शुरू होकर अगस्त तक पूर्ण हो जाती है, लेकिन कोरोना के कारण पी.जी. परीक्षा काफी देरी से हुई। इसके लिए परिणाम भी देरी से घोषित किए गए। लेकिन चार माह बीतने के बाद भी अब तक प्रथम वर्ष पीजी एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। इसके चलते मौजूदा रेजिडेंट डॉक्टरों पर कार्य का भार बढ़ा है। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने बताया कि कॉलेज में तीन बैच हमेशा कार्य करते हैं। जबकि हाल में दो बैच पर भी पूरी जवाबदारी है। नीट-पीजी काउंसलिंग प्रक्रिया जल्दी शुरू करने की मांग के साथ जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार से विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।
अस्पताल और कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। दो दिन में सरकार ने काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं की तो सोमवार से रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर जाएंगे। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने बताया कि ओपीडी सेवा और अस्पताल में रेजिडेंट कार्य नहीं करेंगे। इमरजेंसी सेवा को चालू रखने का निर्णय किया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि कोर्ट में आरक्षण को लेकर सुनवाई जारी है, जिसके चलते भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। डॉक्टर इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर जल्दी निर्णय करने की मांग कर रहे हैं। मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी को होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासाOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.