कपड़ा व हीरा बाजार में कोरोना के प्रति लापरवाही, निषेधाज्ञा और एसओपी का उलंघन

- सिर्फ प्रबंधक को किया गिरफ्तार, दी थी मौखिक अनुमति

- हीरा बाजार में पुलिस कार्रवाई, 25 जनों का चालान बनाया

By: Dinesh M Trivedi

Published: 04 May 2021, 01:26 PM IST

सूरत. मीनी लॉकडाउन के बीच सोमवार को मिलेनियम मार्केट में कई दुकानें खुलने पर मौके पर पहुंची सलाबतपुरा पुलिस ने मार्केट के प्रबंधक के खिलाफ निषेधाज्ञा भंग का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। सलाबतपुरा पुलिस के मुताबिक मगदुमनगर स्थित मिलेनियम मार्केट-2 के वेडरोड प्रमुख पार्क अपार्टमेंट निवासी प्रबंधक अनिल पडवल ने निषेधाज्ञा का उलंघन कर बिना किसी सक्षम अधिकारी की अनुमति व आपात स्थिति के व्यापारियों को दुकानें खोलने और काम करने की मौखिक अनुमति दी थी। जिसकी वजह से दर्जनों लोग एकत्र हुए। इस संबंध में प्रबंधक के खिलाफ निषेधाज्ञा भंग व महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। अन्य किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

70 जनों को लिया था हिरासत में बाद में छोड़ दिया

मिलेनियम-2 में सोमवार सुबह दर्जनों व्यापारी व मजदूर काम कर रहे थे। खबर मिलने पर पुलिस पहुंची तो वहां भगदड़ मच गई थी। भगदड़ के बीच पुलिस ने व्यापारियों व मजदूरों समेत 70 जनों को हिरासत में लिया था। लेकिन सभी पर कार्रवाई नहीं की गई। सूत्रों का कहना हैं कि कुछ व्यापारिक संगठनों व राजनैतिक दलों से जुड़े नेताओं की दखल के बाद सभी पर कार्रवाई नहीं की गई। उन्हें छोड़ दिया गया।

हीरा बाजार में पुलिस कार्रवाई, 25 जनों का चालान बनाया

सूरत. कपड़ा बाजार की तरह हीरा बाजार में भी पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई की। पुलिस ने मास्क व एसओपी का पालन नहीं करने पर 25 जनों के चालान बनाए और उनसे अर्थदंड वसूला। पुलिस का कार्रवाई का हीरा कारोबारियों ने विरोध भी किया। सूत्रों का कहना हैं कि सोमवार को सुबह बाजार खुलने के समय महिधरपुरा पुलिस को सूचना मिली थी कि हीरा बाजार में भीड़भाड़ अधिक है तथा दलालों द्वारा ट्रैडिंग भी की जा रही है। जिसके चलते पुलिस की टीम बाजार में पहुंच गई। पुलिस ने बाजार से कई लोगों को हिरासत में भी लिया। लेकिन व्यापारियों ने पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। जिस पर पुलिस ने मास्क व कोविड एसओपी भंग के आरोप में करीब २५ जनों के चालान बनाए और उनसे एक-एक हजार रुपए का अर्थदंड वसूला।
----------------
खुली खिड़कियों से हाथ डाल कर मोबाइल चुराता था

सूरत. रात में घरों की खुली खिड़कियों से अंदर हाथ डाल कर चार्जिग में लगे मोबाइल फोन चुराने वाले एक शातिर को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मान दरवाजा बालापीर दरगाह निवासी मोइन शेख कतारगाम, सचिन जीआइडीसी व सलाबतपुरा थानाक्षेत्रों में इस तरह से पांच मोबाइल फोन चुराना कबूल किया है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार मोबाइल फोन जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
----------------------------
शराब के साथ महिला बूटलेगर गिरफ्तार

सूरत. पीसीबी पुलिस ने रुद्रपुरा इलाके में एक महिला बूटलेगर के घर पर छापा मार कर ४३ हजार रुपए की अंग्रेजी शराब जब्त की है। पुलिस के मुताबिक रुद्रपुरा महादेवशेरी निवासी अनिता राठौड़ अपने घर पर अवैध रूप से शराब की बिक्री करती थी। पांडेसरा पीयुष प्वाइंट निवासी भूरा नाम का युवक उसे शराब की आपूर्ती करता था। मुखबिर की सूचना पर उसके घर पर कार्रवाई की गई।
-----------------------------
जुआ खेलते हुए आधा दर्जन दलाल गिरफ्तार

सूरत. महिधरपुरा पुलिस ने हीरा बाजार में जुआ खेलते हुए आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से नकदी व मोबाइल फोन समेत 32 हजार रुपए का सामान जब्त किया है। ये सभी हीरा और जमीन की दलाली के कारोबार से जुड़े हुए है। पुलिस के मुताबिक आरोपी शरद सोनी, विपुल साहेब, रविंद्र पठाडे, अश्विन पटेल, रमेश पटेल व रवि चावड़ा बाजा में अवैध रूप से एकत्र होकर जुआ खेल रहे थे।
--------------
फर्जी पहचान देकर नेपाली किशोरी से बलात्कार करने वाला गिरफ्तार

सूरत. नेपाली युवती को फर्जी पहचान देकर उससे बलात्कार करने के आरोप में वराछा पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक होडी बंगला मक्का पैलेस निवासी नेयाज अहमद उर्फ ननकू ने 16 वर्षीय फर्जी पहचान देकर सोलह वर्षीय नेपाली युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया था। उसने पीडि़त किशोरी अपनी असली पहचान छिपा कर राजा नाम से अपना परिचय दिया और फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया। किशोरी को शादी का झांसा देकर उसका अपहरण किया। फिर उससे बलात्कार किया। बाद में जब किशोरी को हकीकत पता चली तो उसे प्रताडि़त किया। इस संबंध में किशोरी के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था।
-----------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned