scriptCHORI : 3.51 करोड़ के हीरे चुरा कर दिल्ली की ओर भागे नेपाली युवक | Nepali youths flee to Delhi by stealing diamonds worth 3.51 crores | Patrika News

CHORI : 3.51 करोड़ के हीरे चुरा कर दिल्ली की ओर भागे नेपाली युवक

locationसूरतPublished: Jan 19, 2020 12:29:01 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– पुलिस की अलग अलग टीमें दिल्ली और नेपाल रवाना – कारखाने से 3.51 करोड़ के हीरों की चोरी का मामला
Nepali youths flee to Delhi by stealing diamonds worth 3.51 crores- Different teams of police leave for Delhi and Nepal- Case of theft of 3.51 crore diamonds from the factory

CHORI : 3.51 करोड़ के हीरे चुरा कर दिल्ली की ओर भागे नेपाली युवक

CHORI : 3.51 करोड़ के हीरे चुरा कर दिल्ली की ओर भागे नेपाली युवक

सूरत. कतारगाम स्थित एच.वी.के. इंटरनेशनल हीरा कारखाने से ३.५१ करोड़ के हीरे चुराकर फरार हुए दो नेपाली कारीगरों की खोज में पुलिस की अलग-अलग टीमें सक्रिय हो गई हैं। एक टीम दिल्ली और दूसरी टीम नेेपाल के लिए रवाना हो गई।
सूत्रों के मुताबिक मामले की जांच के लिए आलाधिकारियों के निर्देश पर क्राइम ब्रांच और कतारगाम पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। जो इलेक्ट्रोनिक सर्वेलंस के साथ दोनों के परिचितों से पूछताछ में मिली जानकारियों के आधार पर उनकी खोजबीन में जुट गई हैं। शहर से बाहर निकलने के विभिन्न रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज एवं उनके मोबाइल के सीडीआर की जांच में जुटी पुलिस को उनके वाया दिल्ली नेपाल भागने की जानकारी मिली है। इसके आधार पर दो अलग-अलग टीमों दिल्ली एवं नेपाल रवाना किया गया है। वहीं, अन्य टीमें उनके स्थानीय संपर्कों की भी जानकारी जुटा रही हैं। प्राथमिक पड़ताल में पुलिस को प्रकाश व राजू के सूरत से गोल्डन टेम्पल एक्सप्रेस में दिल्ली की ओर जाने की जानकारी मिली है।
गौरतलब है कि गोटालावाडी स्थित एच.वी.के. इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड में काम करने वाले दो कारीगरों ने लालदरवाजा रामबाग निवासी राजू लुहार व महिधरपुरा जदाखाड़ी मंगलदीप अपार्टमेंट निवासी प्रकाश कुंवर ने गुरुवार को ३.५१ करोड़ रुपए के १२९६.३८ कैरेट हीरे चुराए थे। बॉइलर विभाग में काम करने वाले राजू ने सात बजे बॉइलर से हीरे निकाल कर टिफिन बॉक्स में छिपाए और कारखाने से बाहर निकल गया था। शुक्रवार को बॉइलर में रखे हीरे गायब मिलने पर सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। सुबह काम पर नहीं लौटे राजू व प्रकाश के गायब मिलने पर कारखाने के प्रबंधकों ने शाम को कतारगाम थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।
इनका कहना
अभी तक दोनों आरोपियों का कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। उनकी खोजबीन के लिए दो अलग-अलग टीमें उत्तरभारत की ओर रवाना की गई हंै।
बी.डी. गोहिल, थाना प्रभारी, कतारगाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो