न्यू सिविल अस्पताल में न्यूरो सर्जन की होगी नियुक्ति

न्यू सिविल अस्पताल में न्यूरो सर्जन की होगी नियुक्ति

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Aug, 11 2018 09:16:06 PM (IST) Surat, Gujarat, India

सिर में गंभीर चोट के मरीजों का उपचार होगा संभव

सूरत. न्यू सिविल अस्पताल में आखिरकार न्यूरो सर्जन की नियुक्ति को मंजूरी मिल ही गई है। अब न्यू सिविल अस्पताल में सिर में गंभीर चोट वाले मरीजों का उपचार संभव हो पाएगा।


न्यू सिविल अस्पताल दक्षिण गुजरात के बड़े अस्पतालों में से एक है। दक्षिण गुजरात की गरीब जनता उपचार के लिए न्यू सिविल अस्पताल पर ही आधारित है, लेकिन न्यूरोसर्जन नहीं होने से सिर में गंभीर चोट के मामलों में उपचार नहीं हो पाने से गरीब मरीजों को भी निजी अस्पतालों में भटकना पड़ता था और बड़ी रकम खर्च करनी पड़ती थी। ऐसे में लंबे समय से न्यूरो सर्जन की नियुक्ति की मांग उठ रही थी। हाल ही में हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक में न्यूरो सर्जन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी गई। मंजूरी मिलने के बाद अब अस्पताल प्रशासन ने न्यूरोसर्जन की नियुक्ति के लिए प्रयास शुरू कर दिए हंै।


रोजाना 15 से अधिक मरीज आते हैं


न्यू सिविल अस्पताल में मारपीट, सड़क हादसे या ऊंचाई से गिरने पर सिर में गंभीर चोट के 15 से अधिक मरीज आते हैं, लेकिन न्यूरोसर्जन नहीं होने के कारण इन मरीजों का उपचार संभव नहीं हो पाता और उन्हें निजी अस्पताल में जाना पड़ता है। न्यूरोसर्जन के आने से अब इन मरीजों को निजी अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा।


पहले दो न्यूरोसर्जन दे चुके हैं इस्तीफा


इससे पहले भी न्यू सिविल अस्पताल में मानद वेतन पर न्यूरो सर्जन की दो बार नियुक्ति की गई थी, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे की वजह कम वेतन बताया जाता है। हालांकि अब रोगी कल्याण समिति की बैठक में न्यूरोसर्जन की नियुक्ति की मंजूरी मिलने से मरीजों को इसकी सेवा मिलने की आस बंधी है।

 

बंगले से लाखों का माल चोरी


सूरत. पीपलोद इलाके में स्थित एक बंगले में घुसे चोर नकदी समेत लाखों का सामान चुरा ले गए। उमरा पुलिस के मुताबिक चोरी सारस्वत नगर रत्न माधव रो हाउस निवासी चंद्रहास पुत्र हरिशंकर शर्मा के घर में हुई। गत ६ अगस्त से ९ अगस्त के दौरान वह बाहर थे। उस दौरान चोरों ने बंगले के मुख्य दरवाजे की ताले समेत कुंडी उखाड़ कर अंदर प्रवेश किया। चोर अलमारियों में रखे ७० हजार रुपए नकद, सोने व चांदी के जेवर मिला कर १ लाख, ५५ हजार, ५०० रुपए का सामान चुरा कर फरार हो गए। शुक्रवार को चंद्रहास ने उमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned