scriptआपको चाहिए रोजगार, तो यह खबर है आपके काम की | New course for self-employment started in VNSGU | Patrika News

आपको चाहिए रोजगार, तो यह खबर है आपके काम की

locationसूरतPublished: Dec 11, 2019 07:53:03 pm

– स्वरोजगार के लिए वीएनएसजीयू में शुरू हुआ नया पाठ्यक्रम- विवि में इनोवेशन, इन्टेक्चुएल, प्रॉपर्टी राइट, स्टार्टअप और इन्टरप्रेन्योरशिप (आइआइएसइ) के तहत एड ऑन सर्टीफिकेट प्राठ्यक्रम- पाठ्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय को गुजरात सरकार से मंजूर हुआ 3 करोड़, 95 लाख का अनुदान

आपको चाहिए रोजगार, तो यह खबर है आपके काम की

आपको चाहिए रोजगार, तो यह खबर है आपके काम की

सूरत.

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय ने स्वरोजगार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इनोवेशन, इन्टेक्चुएल, प्रॉपर्टी राइट, स्टार्टअप और इन्टरप्रेन्योरशिप (आइआइएसइ) के तहत एड ऑन सर्टीफिकेट प्राठ्यक्रम शुरू किया है। पाठ्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय को गुजरात सरकार की ओर से 3 करोड़़, 95 लाख का अनुदान मंजूर किया गया है।
वीएनएसजीयू के स्टार्ट अप और इन्टरप्रेन्योरशिप काउंसिल (एसइसी) की ओर से स्टूडेन्ट स्टार्टअप और इनोवेशन पॉलिसी (एसएसआइपी) के लिए गुजरात सरकार से मांग की गई थी। इसके बाद गुजरात सरकार की ओर से विश्वविद्यालय को 3 करोड़, 95 लाख का अनुदान देने को मंजूर किया गया है। जिसके तहत विश्वविद्यालय को 22 लाख दिए गए हैं। इसके अंतर्गत विश्वविद्यालय में एड ऑन सर्टीफिकेट पाठ्यक्रम शुरू किया गया है।
इसमें 120 घंटे की कक्षा होगी। इस पाठ्यक्रम में कोई भी प्रवेश ले सकता है। इसकी प्रवेश फीस 1000 रुपए है। उद्यमियों की ओर से विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों को इनोवेशन, बौद्धिक संपत्ति अधिकार, स्टार्टअप और उद्योग साहसिकता के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस पाठ्यक्रम से विद्यार्थी भविष्य में स्वतंत्र रुप से खुद के उद्योग के लिए काबिल बनेगा। पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विद्यार्थी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर 25 दिसम्बर तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो