New motor vehicle act; हेलमेट नहीं पहनने को लेकर युवक ने कोर्ट में कुछ ऐसा कहा कि जज साहब भी चौंक उठे

New motor vehicle act; हेलमेट नहीं पहनने को लेकर युवक ने कोर्ट में कुछ ऐसा कहा कि जज साहब भी चौंक उठे
file image

Sandip Kumar N Pateel | Updated: 19 Sep 2019, 10:24:50 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

साहब मेरा सिर इतना बड़ा है कि कोई हेलमेट आता ही नहीं...जुर्माना भरने कोर्ट पहुंचे युवक ने सुनाया दुखड़ा,जांच के बाद कोर्ट ने 500 के बजाए सिर्फ 100 रुपए जुर्माना लेकर छोड़ा

सूरत. हेलमेट पहनने को लेकर वाहन चालक कई तरह के बहाने पुलिस के समक्ष बनाते हैं, लेकिन गुरुवार को एक मोटरसाइकिल चालक की बात सुनकर खुद जज भी चौंक गए। पुलिस की ओर से हेलमेट नहीं पहनने को लेकर दिए गए मेमो के साथ जुर्माना भरने पहुंचे युवक ने जज से कहा कि उसका सिर इतना बड़ा है कि किसी साइज का हेलमेट आता ही नहीं है । इसके बाद कोर्ट ने जांच के बाद युवक को 500 के बजाए सिर्फ 100 रुपए जुर्माना भरवा कर छोड़ दिया।

किन्नरों ने आई लव यू कह कर दिया गुलाब, कहा- हेलमेट पहनो..


नए ट्रैफिक नियम लागू होने के साथ 16 सितम्बर को पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई शुरू की थी। इस दौरान महिधरपुरा क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों ने मोटरसाइकिल सवार एक युवक को रोका और हेलमेट नहीं पहनने को लेकर उसको कोर्ट मेमो थमा दिया। उस युवक ने पुलिस को सफाई दी कि उसका सिर इतना बड़ा है कि किसी साइज का हेलमेट आता ही नहीं है, लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। गुरुवार को युवक मेमो लेकर जुर्माना भरने कोर्ट पहुंचा। यहां उसने जज के समक्ष अपनी बात बताई और कहा कि साहब मैं हेलमेट सिर्फ इसलिए नहीं पहनता कि मेरा सिर इतना बड़ा है कि किसी भी साइज का हेलमेट सिर में नहीं आता। युवक की बात सुनकर जज भी चौंक उठे। उन्होंने लोकअभियोजक प्रवीण पटेल के जरिए इसकी जांच करवाई। पक्षकारों के हेलमेट लाकर उस युवक को पहनाने का प्रयास किया गया, लेकिन युवक की बात सही निकली। इसके बाद कोर्ट ने 500 रुपए के बजाए सिर्फ 100 रुपए जुर्माना लेकर उसे छोड़ दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned