scriptनिजी चिकित्सकों से रेफर होकर आ रहे नए मरीज | New patients coming after referral from private doctors | Patrika News

निजी चिकित्सकों से रेफर होकर आ रहे नए मरीज

locationसूरतPublished: Jun 05, 2020 09:34:53 pm

कतारगाम ने बजाई खतरे की घंटी, एक ही दिन में 25 केस मिलने से मनपा प्रशासन में हड़कंप

निजी चिकित्सकों से रेफर होकर आ रहे नए मरीज

निजी चिकित्सकों से रेफर होकर आ रहे नए मरीज

सूरत. बीते कुछ दिनों से नए संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे की वजह निजी चिकित्सक हैं। उनके पास से रेफर हो रहे मामलों के कारण संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा है। कतारगाम जोन में बीते कुछ दिनों से नए संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने मनपा प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है।
लॉकडाउन चार से ही शहर में रोजाना नए संक्रमितों के मिलने की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था। इसके बावजूद स्थितियां नियंत्रण में थीं और नए मरीजों की संख्या बढऩे के बावजूद आंकड़ा 50 तक नहीं पहुंचा था। अनलॉक वन के बाद यह तेजी से सौ की तरफ बढ़ रहा है। बीते कुछ दिनों से नए संक्रमितों की संख्या में वृद्धि के लिए मनपा प्रशासन ने निजी चिकित्सकों को जिम्मेदार ठहराया है। मनपा प्रशासन के मुताबिक नए मरीजों में कई ऐसे हैं जो निजी चिकित्सकों से रेफर होकर आए हैं। अधिकारियों के मुताबिक यदि मरीज सीधे ही सरकारी अस्पताल में आते या निजी चिकित्सक समय पर उन्हें रेफर करते तो यह आंकड़ा इस तरह अचानक उछाल लेता नहीं दिखता।
कतारगाम जोन ने कोरोना संक्रमण को लेकर खतरे की घंटी बजा दी है। बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा यहां बढ़ रहा है। एक-एक दिन में २५ मरीजों के मिलने से मनपा प्रशासन में हड़कंप मच गया है और इसे भविष्य के लिए बड़ी चिंता के रूप में ेेदेखा जा रहा है। शहर में लिंबायत जोन बीते करीब डेढ़ महीने से राज्य सरकार के राडार पर है। यहां कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए अपनाई गई रणनीति पर राज्य सरकार भी अपडेट लेती रही है। अब कतारगाम जोन भी उसी राह पर बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से तो ट्रेंड ऐसा बदला है कि कतारगाम जोन में नए संक्रमितों की संख्या लिंबायत जोन से भी ज्यादा हो रही है। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने स्वास्थ्य टीम को स्थिति पर नजर रखने और संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने की हिदायत दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो