SURAT : रात्रि कर्फ़्यू का होगा सख्ती से अमल : सीपी


- शादी व अन्य आयोजनों के लिए थानों से लेनी होगी मंजूरी
- Approval will have to be obtained from police stations for marriage and other events in sruat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 22 Nov 2020, 10:30 AM IST

सूरत. अहमदाबाद के बाद सूरत समेत प्रदेश के बड़े शहरों में शनिवार से रात्रि कर्फ़्यू की घोषणा के बाद शनिवार दोपहर शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर द्वारा पत्रकार वार्ता की गई। जिसमें उन्होंने बताया कि शनिवार रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ़्यू का पुलिस सख्ती से अमल करवाएगी। इसमें कोई छूट नहीं दी जाएगी। लोगों से अपील की हैं कि वे अपने सारे जरूरी काम रात नौ बजे से पहले निपटा लें। जहां कहीं भी हो रात नौ बजे से पहले घरों में पहुंच जाएं। शनिवार से अगले आदेश तक के लिए लागू किए गए रात्रि कर्फ़्यू को लेकर पुलिस द्वारा निषेधाज्ञा जारी की गई है। उसकाल उलंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


आवश्यक सेवाओं को नियमों के साथ छूट :

पुलिस की विशेष शाखा के पुलिस निरीक्षक एम.एल. सालुके ने बताया कि कर्फ़्यू में आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट दी गई है। इनमें आपातकालीन सेवा से जुड़े सरकारी कर्मचारी, पेट्रोलियम पदार्थों, दूध, सब्जी व खाद्य सामग्री समेत माल सामान का परिवहन करने वालों, दवाओं व स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों, वैज्ञानिकों, बैंक, एटीएम से जुड़़े लोगों, विद्युत, टेलिफोन व मोबाइल सेवा, निजी सुरक्षाकर्मी, मीडियाकर्मियों, मान्य परीक्षा देने वाले परिक्षार्थियों को छूट दी गई है। उन्हें प्रमाण साथ रखना होगा। साथ ही सोशल डिस्टेन्सिंग, मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा।

टैक्सी केब रहेगी चालू :

अनिवार्य सेवाओं से जुड़े लोग, रेलवे व हवाई यात्रा के मुसाफिरों को लेने व छोडऩे जाने के लिए टैक्सी, रेडियो कैब चालू रहेगी, लेकिन टिकट प्रस्तुत कर ही इनकी सेवा ली जा सकेगी।

शादी व अंतिम संस्कार के लिए लेनी होगी अनुमति :

-विवाह के लिए जहां भी कार्यक्रम हो उस क्षेत्र के थाने में जाकर अनुमति लेनी होगी। अन्य आयोजनों के लिए क्षेत्र के डीसीपी से अनुमति लेनी होगी। आयोजन कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक ही होना चाहिए। उतने ही लोग शामिल होने चाहिए, जितनी अनुमति दी गई है। इसमें गाइड लाइन का अंतिम संस्कार के लिए 20 व्यक्ति एकत्र हो सकेंगे तथा अनुमति के साथ अंतिम संस्कार किया जा सकेगा।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned