वरेली में मिले और नौ संक्रमित, 15 तक पहुंचा आंकड़ा

गांव जाने की बात को लेकर पुलिस पर हुए पथराव के बाद 204 लोगों को किया था गिरफ्तार, जांच में अबतक 15 संक्रमित निकले

By: विनीत शर्मा

Published: 10 May 2020, 08:45 PM IST

बारडोली. वरेली में पथराव की घटना के बाद गिरफ्तार आरोपियों में से और नौ आरोपी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 15 तक पहुंच गई है। एक साथ इतने पॉजि़टिव केस सामने आने से वरेली अब कोरोना हॉट स्पॉट की तरफ बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में सर्वे शुरू किया है। उधर सभी आरोपियों को एक ही जगह रखे जाने के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप है।

जानकारी के अनुसार वरेली में गत सोमवार को घर जाने की मांग को लेकर मजदूर सड़क पर उतर आए थे। हजारों की भीड़ और पुलिस के बीच झड़प भी हुई थी। मजदूरों ने पुलिस पर पथराव कर हंगामा मचाया था। इस घटना में पुलिस ने 204 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनको एक ही जगह पर रखकर पुलिस ने खुद ही सोशल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां उड़ा दी थीं। जांच में एक के बाद एक आरोपियों में कोरोना की पुष्टि से पुलिस विभाग में भी हड़कंप है। रविवार को मिले नौ संक्रमितों के बाद गांव में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15 पर पहुंच गया है। सभी संक्रमितों को सूरत के न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है।

जिले में पहला मामला

एक ही गांव से 15 संक्रमितों के मिलने के बाद से हर कोई घबराया हुआ है। जिले में एक ही दिन में एक ही गांव से नौ केस सामने आने की जिले में यह पहली घटना है। ग्रामीणों के साथ ही प्रशासन भी सकते में है। स्वास्थ्य विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में सर्वे शुरू कर दिया है। गांव के कुछ क्षेत्रों को क्लस्टर क्वारन्टाइन किया गया है। नए केस सामने आने के बाद अब गांव की दूसरी सोसाइटियों और गलियों को भी क्वारन्टाइन करने की तैयारी है। फिलहाल ग्राम पंचायत और स्वास्थ्य विभाग मिलकर गांव में सेनेटाइजिंग का काम कर रहा है। पकड़े गए आरोपियों में कोरोना की पुष्टि के बाद पुलिसकर्मियों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned