scriptट्रैफिक समस्या को लेकर मनपा और पुलिस ने एक साथ छेड़ा अभियान | NMC and police campaign together for traffic problem | Patrika News

ट्रैफिक समस्या को लेकर मनपा और पुलिस ने एक साथ छेड़ा अभियान

locationसूरतPublished: Aug 11, 2018 11:00:37 pm

अहमदाबाद में ट्रैफिक समस्या को लेकर पुलिस और मनपा की ओर से अभियान शुरू किए जाने के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तरफ…

NMC and police campaign together for traffic problem

NMC and police campaign together for traffic problem

सूरत।अहमदाबाद में ट्रैफिक समस्या को लेकर पुलिस और मनपा की ओर से अभियान शुरू किए जाने के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तरफ से सभी सात महानगरों में ऐसा अभियान शुरू करने का आदेश मिलने के बाद गुरुवार को सूरत महानगर पालिका और पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया। सबसे पहले रिंगरोड कपड़ा मार्केट से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई।

गुरुवार दोपहर बाद ट्रैफिक पुलिस और मनपा का बड़ा काफिला रिंगरोड मार्केट क्षेत्र में पहुंचा और कार्रवाई शुरू कर दी। मनपा की ओर से रिंगरोड क्षेत्र में रोड पर अतिक्रमण खड़ा कर लगाई गई दुकानें, ठेलों वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। बड़ी संख्या में लारी-गल्ला जब्त कर लिए गए। पुलिस की ओर से ग्रे और पार्सल ढोने वाले ट्रैम्पों चालकों के रोड पर वाहन पार्क करने को लेकर चालान काट कर चेतावनी दी गई। पुलिस और मनपा की ओर से बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू किए जाने से अफरा-तफरी मच गई।

हालांकि कार्रवाई के कारण ट्रैफिक से व्यस्त रिंगरोड खुला हो गया और वाहन चालकों को रोजाना के मुकाबले ट्रैफिक से कम परेशान होना पड़ा। गौरतलब है कि अहमदाबाद में ट्रैफिक की समस्या विकट होने पर उच्च न्यायलय में जनहित याचिका दायर की गई थी। उच्च न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए अहमदाबाद पुलिस और मनपा आयुक्त को कार्रवाई कर रिपोर्ट पेश करने को कहा था।

कोर्ट के आदेश पर अहमदाबाद पुलिस और मनपा प्रशासन की ओर से आनन-फानन में अतिक्रमण हटाने के साथ ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। बुधवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य के सभी महानगरों के पुलिस आयुक्त और मनपा आयुक्त को उनके शहर में भी ट्रैफिक समस्या के खिलाफ अभियान छेडऩे का आदेश दिया था।

अन्य क्षेत्रों में जारी रही कार्रवाई

ट्रैफिक पुलिस और मनपा प्रशासन की ओर से रिंगरोड के कपड़ा बाजार के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी कार्रवाई की गई। ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक प्वॉइंट्स के आसपास ऑटो चालकों के जमावड़े को लेकर कार्रवाई की तो मनपा ने आसपास के अतिक्रमण को हटाया। इसके अलावा मॉल, मल्टीप्लेक्स तथा कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स के बाहर पार्क वाहनों को लेकर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

सिटी बसें सिर्फ स्टॉप पर रुकेंगी

ट्रैफिक विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त जेड.ए.शेख ने सिंटीलिंक की बसों को बीच सडक़ पर रोकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सिटी बसें अब सिर्फ स्टॉप पर रुकेंगी। उन्होंने सिटीलिंक और बीआरटीएस के प्रबंधन को इसकी जानकारी दे दी है। दो दिन में आदेश का पालन करना होगा। तीसरे दिन से कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो