हादसा नहीं, सोची- समझी साजिश के तहत की थी पत्नी की हत्या

- पत्नी की शिकायत पर ससुराल वालों ने पीटा था इसलिए लिया बदला

- मृतका के पति समेत दो को किया गिरफ्तार

- On the complaint of the wife, the in-laws were beaten, so took revenge
- Two including the deceased's husband arrested by crime branch in surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 21 Jan 2021, 12:07 PM IST

सूरत. करीब दो सप्ताह पूर्व पति के साथ मॉर्निंग वॉक के लिए निकली एक विवाहिता का संदिग्ध हालात में सडक़ पर शव बरामद होने की घटना का राजफाश करते हुए क्राइम ब्रांच ने सोची समझी साजिश के तहत हत्या के आरोप में उसके पति समेत दो जनों को गिरफ्तार किया है।

क्राइम ब्रांच का दावा है कि सारोली गांव सारथी रेजिडेंसी निवासी शालिनी की हत्या उसके पति अनुज कुमार ने अपने साथी पाल पाटिया झोपड़पट्टी निवासी मोहम्मद नईम इस्लाम उर्फ पप्पु के साथ मिलकर की थी। उत्तरप्रदेश के एटा जिले के मेरेची गांव मूल निवासी अनुज का डेढ़ साल पूर्व शालिनी के साथ मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था।

जिसकी शालिनी ने अपने माता-पिता से शिकायत की थी। इस पर शालिनी के पिता, चाचा व भाइयों ने ससुराल में अनुज की पिटाई कर दी थी। उस दौरान अनुज के मामा ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों में समझौता करवाया था। शालिनी व अनुज फिर से साथ रहने लग गए थे, लेकिन कुछ समय पूर्व फिर शालिनी के साथ मामूली बात को लेकर अनुज का विवाद होने पर शालिनी ने उसे ताना मारा।

उसे पिता, चाचा और भाईयों द्वाार की गई पिटाई की याद दिलाई। उस अपमान की याद ताजा होने पर अनुज में बदले की भावना भडक़ी। उसने सुरक्षा एजेन्सी में काम करने वाले अनुज ने उत्तरप्रदेश के ही सुल्तानपुर जिले के अशरफपुर गांव के मूल निवासी अपने मित्र नइम के साथ मिलकर शालिनी की हत्या की साजिश रची।

दोनों ने शालिनी की हत्या कर फिर उसे हादसे शक्ल देने का प्लान बनाया। साजिश के तहत नईम रेती कपची की लोडिंग के बहाने 8 जनवरी सुबह सारोली रोड पर रघुवीर सिलीयम के निकट एक ट्रक ले आया। सर्विस रोड पर एक जगह ट्रक रुकवा कर नईम नीचे उतर गया और वहां छिप गया। मार्निंग वॉक के लिए अनुज व शॉलिनी वहां पर आए।

हादसा नहीं, सोची- समझी साजिश के तहत की थी पत्नी की हत्या

फिर मौका देख कर अनुज व नईम ने पहले गला दबाकर शालिनी बेहोश सा कर दिया। ट्रक चालक ट्रक से उसे कुचलते हुए मौके से फरार हो गया। उसके बाद अनुज ने हादसे का नाटक किया। उसने पुलिस को बताया कि वह टहलते हुए आगे निकल गया था। पीछे चल रही शालिनी को किसी वाहन ने कुचल दिया। इस पर पुलिस ने हादसे का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

शालिनी के परिजनों द्वारा अनुज पर हत्या की आशंका जताने पर पुलिस ने हत्या एंगल से भी जांच शुरू की। क्राइम ब्रांच ने सभी पहलुओं की जांच के बाद मुखबिरों को सक्रिय किया और पुख्ता सूचना के अनुज व उसके साथी को हिरासत में लिया। पुलिस द्वारा अलग- अलग तरीकों से पूछताछ करने पर दोनों अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस फरार ट्रक चालक की खोज में जुटी है।

50 लाख का बीमा लिया था :


पुलिस ने बताया कि हत्या की साजिश रचने के साथ ही अनुज ने अलग- अलग योजनाओं में उसका करीब 50 लाख रुपए का बीमा करवाया था। पुलिस को यह भी पता चला कि अनुज कम दहेज मिलने की वजह से आहत था। वह दहेज में पांच लाख रुपए चाहता था।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned