लुटेरे व बदमाशों में पुलिस का डर नहीं! लगातार हो रही वारदातें

 

- कहीं लूट तो कहीं वसूली के लिए हमला

#‘ नौकरी करनी हैं तो हमारे हिसाब से चलना पडेगा’
- टीआरबी जवान पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

By: Dinesh M Trivedi

Published: 23 Sep 2021, 10:57 AM IST

सूरत. लुटेरों और बदमाशों में पुलिस का कोई डर नहीं रह गया। वे शहर की सडक़ों पर बेख़ौफ़ वारदातों का अंजाम देते हैं। कहीं, श्रमिकों पर हमला कर उनसे कीमती सामान लूटते हैं तो कहीं वसूली की सुपारी लेकर पीडि़तों को सरेआम प्रताडि़त करते हैं। बुधवार को ऐसे दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। उधना में आधा दर्जन लुटेरों ने दो श्रमिकों पर चाकू से हमला कर मोबाइल लूट लिए। वहीं, सरथाणा में वसूली के लिए एक युवक का अपहरण कर उसे बैल्ट व पाइप से पीटा।

जानकारी के अनुसार सरथाणा में वराछा सपना सोसायटी निवासी हीरेन पड़साल नाम के युवक का अपहरण कर उसे प्रताडि़त किया गया। वह मंगलवार दोपहर किरण चौक के निकट से गुजर रहा था। उस दौरान एक मोटरसाइकिल व कार में सवार होकर आए रौनक हीरपरा उर्फ परी, पियूष उर्फ पीपी, नानावराछा तापी दर्शन सोसायटी निवासी राहुल बोरड़ा, रुक्मणी सोसायटी निवासी मौलिक भुवा, योगी चौक गजानंद सोसायटी निवासी राजेश बालधा ने उसे घेर लिया।

उन्होंने हीरेन का कॉलर पकडक़र पीटा और खींचकर पान की दुकान के पास ले गए। सरेआम पंचर की दुकान से रबर से पीटा फिर जबरन मोटरसाकिल पर बिठा दिया। फिर उसे अलग - अलग स्थानों पर घुमाते हुए यौगी चौक इलाके में परी के ऑफिस में ले गए। वहां पर बैल्ट, पाइप और वायर से बुरी तरह पीटा और कहा कि तुमसे रुपए वसूलने का हवाला जतीन देसाई ने दिया है। उन्होंने तीस हजार रुपए और अगले दिन एक लाख रुपए देने के लिए कहा और रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। उनके चंगुल से छूटने के बाद हीरेन ने प्राथमिकी दर्ज करवाई।

पांडेसरा में आधा दर्जन लुटेरों का हमला :

इसी तरह पांडेसरा इलाके में तीन मोटरसाकिलों पर सवार आधा दर्जन लुटेरों ने दो श्रमिकों पर चाकू से हमला कर उनके मोबाइल फोन और तीन हजार रुपए नकद लूट लिए। बमरोली के लूम कारखान में काम करने वाले श्रमिक रूपेन, भास्कर व ललित तीनों बुधवार सुबह कारखाने से निकल कर वैक्सीन लगवाने के लिए निकट के आरोग्य केन्द्र पर जा रहे थे। उसी समय मोटरसाइकिलों पर सवार बदमाश वहां पर पहुंचे। उनके इरादे भांप कर रूपेन एक तरफ भाग गया और कारखाने की ओट में छिप गया। इस बीच उन्होंने भास्कर व ललित को पकड़ लिया और उनसे मोबाइल व रुपए लूट लिए।

इतना नहीं लाचार श्रमिकों पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। फिर सभी मौके से भाग निकले। उनके जाने के बाद रूपेन लौटा और दोनों घायलों को न्यू सिविल अस्पताल पहुंचाया। यहां उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उधना बीआरसी के निकट एक श्रमिक पर चाकू से हमला कर उससे मोबाइल व नकदी लूट ली थी।
-----------------
‘ नौकरी करनी हैं तो हमारे हिसाब से चलना पडेगा’
- टीआरबी जवान पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

सूरत. टीआरबी जवान पर हमला कर उसे जख्मी करने के आरोप में कापोद्रा पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, लसकाणा कृष्णानगर निवासी आरोपी राजू भरवाड़ ने टीआरबी जवान सौरभ तोमर पर हमला किया। सौरभ सोमवार को उतराण ब्रिज को जोडऩे वाले पुल के पास क पर था। उस दौरान राजू अपनी मोटरसाइकिल पर वहां से रॉन्ग साइड गुजर रहा था। सौरभ ने उसे सही रास्ते से आने के लिए कहा, लेकिन वह अनसुना कर गुजर गया।

मंगलवार को फिर उसने ऐसा ही किया। इस बार सौरभ ने उसे घूम कर आने के लिए कहा तो उसने कहा कि यहां नौकरी करनी हैं तो हमारे हिसाब से ही चलना पडेगा। फिर अभद्र भाषा में बात की और सौरभ के सिर पर अपने हाथ का कड़ा मार दिया। अन्य पुलिसकर्मियों व लोगों ने दोनों को छुड़ाया और कापोद्रा पुलिस को खबर की। कापोद्रा पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी राजू को गिरफ्तार कर लिया।
----------------
-

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned