पहले दिन एक भी मीटर नहीं बिका

पहले दिन एक भी मीटर नहीं बिका

Dinesh Bhardwaj | Publish: Oct, 13 2018 08:00:22 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 08:00:23 PM (IST) Surat, Gujarat, India

परिवहन विभाग ने किया शिविर का आयोजन

दमण. दमण के ऑटोरिक्शा वाहनों में परिवहन विभाग की ओर से आयोजित शिविर में एक भी मीटर चालकों ने नहीं लिया। शिविर का आयोजन विभाग ने ऑटोचालकों को वाहन में मीटर संबंधित जानकारी देने के लिए लगाया गया था। शिविर के दौरान परिवहन विभाग के उपनिदेशक हर्षित जैन, परिवहन निरीक्षक विपिन पंवार समेत अन्य कर्मचारी मौजूद थे।
निरीक्षक पंवार ने बताया कि दमण व आसपास घूमने आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों की मांग थी कि शहर में ऑटोरिक्शा और टैक्सी में मीटर सिस्टम लागू किया जाए। प्रदेश में लम्बे समय से किराए में भी बदलाव नही किया था। इस मांग के बाद प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के मार्गदर्शन में ऑटोरिक्शा और टैक्सी का किराया निर्धारित किया गया। ऑटोरिक्शा में मीटर लगाना अनिवार्य है। शनिवार को विभाग ने निजी कंपनी के साथ ऑटोरिक्शा में मीटर लगाने व इस संबंध में जानकारी देने के लिए शिविर का आयोजन किया, लेकिन शाम पांच बजे तक एक भी ऑटोचालक वाहन में मीटर लगवाने के लिए शिविर में नहीं पहुंचा। उधर, ऑटोचालकों की ओर से मीटर अनिवार्यता का विरोध जारी है। चालक शिवुवल्लभ ने बताया कि नया मीटर 3500 रुपए का है। अभी दमण घूमने आने वाले पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों को बस स्टेंड से देवका गार्डन तक स्पेशल किराया 80 रुपए, बस स्टेंड से जेमपोर बीच तक का 120 रुपए किया है। परिवहन विभाग के नए किराए के अनुसार बस स्टेंड से देवका गार्डन का किराया मात्र 40 से 45 रुपया होगा।

प्लास्टिक बैग की शहर में जांच


शहर में प्लास्टिक बैग प्रतिबंध मामले की जांच करने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के साथ नगरपालिका कर्मचारी शनिवार को बाजार पहुंचे। जांच दल ने शहर के अलग-अलग बाजार में जाकर दुकानों पर प्लास्टिक बैग की जांच की। प्रतिबंधित प्लास्टिक बैग मिलने पर दुकानदारों से जुर्माना भी वसूल किया गया। जिला कलक्टर संदीपकुमार ने आदेश जारी किया था। प्लास्टिक बैग की जांच के लिए गठित दल में एनएसएस और नीफा के स्वयंसेवकों और नगरपालिका कर्मचारियों को शामिल कर चार टीमें बनाई गई।

Ad Block is Banned