युवा दिवस पर निकली अहिंसा रैली

तेरापंथ धर्मसंघ के आचार्य महाश्रमण के 45वें दीक्षा दिवस को रविवार को तेरापंथ समाज ने देशभर में युवा दिवस के रूप में मनाया। सूरत में समाज...

By: मुकेश शर्मा

Published: 16 May 2018, 09:56 PM IST

सूरत।तेरापंथ धर्मसंघ के आचार्य महाश्रमण के 45वें दीक्षा दिवस को रविवार को तेरापंथ समाज ने देशभर में युवा दिवस के रूप में मनाया। सूरत में समाज की ओर से अहिंसा रैली निकाली गई। रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। बाद में सिटीलाइट के तेरापंथ भवन में प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अहिंसा रैली की शुरुआत सुबह वेसू में श्रीश्याम मंदिर प्रांगण से की गई। महापौर अस्मिता शिरोया, लोकदृष्टि चक्षुबैंक के प्रमुख डॉ. प्रफुल्ल शिरोया, ड्रेनेज कमेटी चेयरमैन सुधा नाहटा ने हरी झंडी दिखाई। अहिंसा रैली में बाइक, छोटे बच्चों द्वारा स्केटिंग और साइकिल सवारी के अलावा ज्ञानशाला, कन्या मण्डल तथा किशोर मंडल ने झांकियों की प्रस्तुति दी। रैली विभिन्न मार्गों से होकर सिटीलाइट के तेरापंथ भवन पहुंची। यहां साध्वी सरस्वती, साध्वी शिवमाला के सान्निध्य में युवा दिवस का आयोजन किया गया।


णमोकार महामंत्र, गीत की प्रस्तुति दी गई। प्रवचन के दौरान साध्वीवंृद ने बताया कि सूरत के तेरापंथ युवक परिषद के युवाओं पर गुरुदेव की विशेष दृष्टि है। युवा वही होता है, जो तनावमुक्त हो, दृढ़ संकल्पी हो। वह समाज को बदलने की ताकत रखता है। गुरुदेव का मुस्कुराता चेहरा प्रत्येक श्रावक में नई ऊर्जा का संचार करता है।


इस दौरान समणी भाविकप्रज्ञा, समणी संघप्रज्ञा, साध्वी मृदुलाश्री, साध्वी संवेगप्रभा ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम को विधायक हर्ष संघवी, तेरापंथ सभा के उपाध्यक्ष अनिल समदडिय़ा, तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष दीपक रांका, तेरापंथ महिला मंडल अध्यक्ष सुनीता सुराणा समेत अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned