ग्रे के भाव में सामान्य उछाल, खरीद मध्यम

ग्रे के भाव में सामान्य उछाल, खरीद मध्यम

Pradeep Devmani Mishra | Publish: Sep, 09 2018 08:18:40 PM (IST) Surat, Gujarat, India

ग्रे व्यवसायियों के अनुसार बाजार में आने वाले दिनों में खरीद अच्छी रहेगी

सूरत

ग्रे बाजार में बीते सप्ताह कीमतों में सामान्य उछाल आया। आने वाले दिनों में त्योहारों के कारण ग्रे की तमाम क्वॉलिटी में खरीद मध्यम रही। ग्रे व्यवसायियों के अनुसार बाजार में आने वाले दिनों में खरीद अच्छी रहेगी।
ग्रे बाजार के सूत्रों के अनुसार यार्न की कीमत बढऩे के कारण ग्रे बाजार में भी पिछले सप्ताह दाम सामान्य बढ़े। यार्न में पच्चीस पैसे से पचास पैसे तक दाम बढ़े हैं। आगामी दिनों में त्योहारों के कारण अन्य राज्यों के व्यापारियों की ओर से साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स, दोनों सेगमेंट में ऑर्डर मिल रहे हैं। ग्रे व्यवसायियों को आगामी दिनों में बाजार में अच्छी डिमांड रहने की उम्मीद है। ग्रे व्यवसायी सोनू शर्मा के अनुसार ग्रे बाजार में बीते सप्ताह खरीद मध्यम रही। यार्न की कीमत बढऩे के कारण ज्यादातर क्वॉलिटी में पच्चीस पैसे से पचास पैसे तक दाम बढ़े हैं। भिवंडी ग्रे बाजार में बीते सप्ताह दाम यथावत रहे। ग्रे व्यवसायी गिरधारी साबू ने बताया कि यार्न की बढ़ी कीमतों के कारण पहले से दाम ऊंचाई पर हैं। बीते सप्ताह दाम उसी स्तर पर रहे।

शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु
भाद्रपद अमावस्या के मौके पर रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु शहर के विभिन्न शिवालयों में उमड़े। श्रावण मास पूर्ण होने पर तापी और नर्मदा स्नान कर श्रद्धालुओं ने गाय तथा जरूरतमंदों के बीच वस्तुओं का दान किया। जगह-जगह भजन-कीर्तन के आयोजन भी किए गए।
गुजराती पंचांग के मुताबिक श्रावण मास की शुरुआत श्रावण अमावस्या (हरियाली अमावस्या) से हुई थी। रविवार को भाद्रपद अमावस्या के साथ शिव आराधना का श्रावण मास पूर्ण हो गया। इस अवसर पर सुबह से शहरभर के शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। उन्होंने महादेव का पूजन-अभिषेक कर बिल्वपत्र अर्पित किए। कतारगांव में कंतारेश्वर महादेव मंदिर, वराछा में कामनाथ महादेव मंदिर, सिद्धकुटीर, उमरा में रुंढनाथ महादेव मंदिर, अठवालाइंस में इच्छानाथ महादेव मंदिर के अलावा ओलपाड के निकट सिद्धनाथ महादेव मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। नानपुरा में नावड़ी घाट, चौक बाजार में राजा, डक्का घाट, जहांगीरपुरा में कुरुक्षेत्र घाट, वराछा में सिद्धकुटीर घाट आदि पर सुबह बड़ी संख्या में महिलाएं एकत्र हुईं। उन्होंने स्नान कर शिवालय में अभिषेक किया।

Ad Block is Banned