scriptअब अपार्टमेंट और सोसायटियां होंगी सील | Now apartments and societies will be sealed | Patrika News

अब अपार्टमेंट और सोसायटियां होंगी सील

locationसूरतPublished: May 28, 2020 08:50:09 pm

पूरा करना होगा 28 दिनों का चैलेंज, इस बीच मिला संक्रमित तो फिर 28 दिन रहना होगा बंद

अब अपार्टमेंट और सोसायटियां होंगी सील

अब अपार्टमेंट और सोसायटियां होंगी सील

सूरत. शहर में बने क्लस्टर को लेकर मनपा प्रशासन ने अपनी स्ट्रेटेजी को रिवाइव करने की कवायद शुरू की है। शहर के लोगों को 28 दिन का चैलेंज दिया जा रहा है। जिन सोसायटियों और अपार्टमेंट्स में एक भी कोरोना संक्रमित मिलेगा उसे 28 दिन के लिए सील कर दिया जाएगा। इस दौरान एक भी नया संक्रमित सामने आने पर संबंधित सोसायटियों और अपार्टमेंट को फिर 28 दिन के लिए सील किया जाएगा।
कोरोना से निपटने के लिए मनपा प्रशासन ने शहर में कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित 54 इलाकों को क्लस्टर किया है। मनपा प्रशासन ने अब इन क्लस्टर्स को रिस्ट्रक्चर करने की कवायद शुरू की है। इसके तहत बीते 28 दिनों से जिन जगहों पर नए मरीज सामने नहीं आए हैं, उन्हें क्लस्टर से बाहर करने और नए क्षेत्रों जहां मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है, क्लस्टर बनाया जाएगा।
मनपा प्रशासन अब सोसायटियों और अपार्टमेंट्स को क्लस्टर बनाने की तैयारी में है। जिन सोसायटियों और अपार्टमेंट्स में एक भी कोरोना संक्रमित मिलेगा उन्हें 28 दिनों के लिए सील कर दिया जाएगा। यहां रह रहे लोगों को कहीं बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। लगातार 28 दिनों तक सोसायटी या अपार्टमेंट कोरोना मुक्त निकलता है तभी बफर जोन में आएगा। इस बीच एक भी नया कोरोना संक्रमित मिल गया तो ऐसे सोसायटी और अपार्टमेंट दोबारा 28 दिन के लिए सील होंगे। इससे जहां कई इलाके खुल जाएंगे तो कई नए इलाके क्लस्टर में तब्दील होते मिलेंगे।
दूसरे दिन भी बंद कराई दुकानें

लॉकडाउन चार में खुली सैलून, स्पा और पान की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर मनपा प्रशासन और सख्त हुआ है। बीते कुछ दिनों से इन दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने की शिकायतें सामने आने पर मनपा टीम ने बुधवार से औचक निरीक्षण शुरू किया है। बुधवार को 183 दुकानों को बंद कराने के बाद मनपा प्रशासन गुरुवार को 2050 दुकानों पर सर्वे किया। इस दौरान अनियमितता मिलने पर पान की 135 दुकानें और 129 सैलून बंद करा दिए। मनपा प्रशासन ने इनसे 25 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना भी वसूला। मनपा प्रशासन के अनुसार यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो